Gold Price Update: सोने के दाम धड़ाम, खरीदारी को उमड़ी भीड़, जानें 1 तोला का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price News: भारत की राजधानी दिल्ली से लेकर मुंबई और लखनऊ तक सोने के दाम में काफी उठा-पटक का दौर देखने को मिल रहा है, जिससे हर किसी का बजट भी उथल-पुथल हो रहा है। वैसे भी अब शादियों की बेला चल रही है, जिसमें बाजारों में ग्राहकों की खूब चहल-पहल देखने को मिल रही है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो फिर देर नहीं करें, क्योंकि अभी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है।

अगर आपने जल्द अब सोना नहीं खरीदा तो फिर आगामी दिनों में इसके दाम काफी बढ़ जाएंगे, जिससे हर किसी की जेब पर असर पड़ना तय है। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने का मौका तनिक भी हाथ से ना जाने दें, क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं। आपको हम नीचे सभी कैरेट वाले गोल्ड के रेट के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

फटाफट जानें सभी कैरेट की कीमत

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो पहले फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। पहले के अनुसार, सोने की कीमत में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है। सर्राफा बाजार में 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 73302 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया।

इसके साथ ही सर्राफा मार्केट में 23 कैरेट वाला सोना 73008 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। 22 कैरट वाले सोना भी काफी सस्ता हो गया, जो 67145 रुपये प्रति तोला में बिकता दिखाई दिया। बाजार में 18 कैरेट वाला सोना भी आसान होता दिख रहा है।

आप इस गोल्ड को 54977 रुपये प्रति तोला के हिसाब से खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। इसके अलावा 14 कैरेट वाला गोल्ड 42882 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आ रहा है। सर्राफा मार्केट में चांदी के दाम में भी गिरावट दर्ज की गई। इसे 83213 रुपये प्रति किलो में खरीदकर घर ला सकते हैं।

मिस्ड कॉल से देशभर में जानिए सोने का ताजा रेट

सोना खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो फिर आप बिल्कुल भी देर नहीं करें। खरीदारी से पहले आप सोने के ताजा रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो किसी बढ़िया मौके की तरह है।

आपको 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इसके बाद एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App