सेडान का घटा क्रेज लेकिन Maruti Dzire हुई पॉपुलर, अब तो इतनी सस्ती मिल रही कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Dzire: देश के सेडान सेगमेंट में मारुति डीजायर (Maruti Dzire) काफी पॉपुलर है। इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन लोगो को काफी पसंद आता है। कंपनी की इस सेडान में ज्यादा केबिन और बूट स्पेस के अलावा पॉवरफुल इंजन और ज्यादा माईलेज भी आपको मिल जाता है। अगर आप भी इस सेडान को खरीदना चाहते हैं। तो यहाँ पर आप इसके इंजन और पावरट्रेन के बारे में डिटेल से जान सकते हैं।

Dzire का इंजन डिटेल्स

कंपनी की इस सेडान में 1197 सीसी का इंजन लगा हुआ है। जो 88.50bhp का अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस 5-सीटर कार में कंपनी ने ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ ही 378 लीटर का बूट स्पेस उपलब्ध कराया है। इसमें ARAI द्वारा सर्टिफाइड 22.61 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज ऑफर किया गया है। यानी यह काफी किफायती भी है।

Dzire की कीमत

मारुति डीजायर (Maruti Dzire) के कीमत की बात करें तो बाजार में यह सेडान 6.57 लाख रुपये से 9.39 लाख रुपये की कीमत पर आती है। अगर इसे खरीदने के लिए आपके पास इतना बजट नहीं है। तो आप एकबार इसके पुराने मॉडल को चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस सेडान के पुराने मॉडल की बिक्री सेकंड हैंड गाड़ियों का ऑनलाइन व्यपार करने वाली वेबसाइट पर की जा रही है।

Maruti Dzire पर मिल रहा है बेहतरीन ऑफर

2013 मॉडल मारुति डीजायर (Maruti Dzire) Carwale वेबसाइट पर मिल रही है। यह ग्रे कलर की कार है। जिसका कंडीशन काफी अच्छा है। इस 22,000 किलोमीटर चली सेडान के लिए यहाँ पर 3.25 लाख रुपये की कीमत तय की गई है।

आप Carwale वेबसाइट पर मारुति डीजायर (Maruti Dzire) कार को चेक कर सकते हैं। यह 2014 मॉडल कार है और व्हाइट कलर में आती है। गाज़ियाबाद में उपलब्ध कराई गई इस कार को 74,000 किलोमीटर तक ड्राइव किया गया है। पेट्रोल इंजन वाली इस कार को 3.6 लाख में बेचा जा रहा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App