GOLD PRICE TODAY: सातवें आसमान पर पहुंचे सोने के दाम ने छुड़ाया पसीना, जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी के दाम सातवें आसमान पर चढ़ते जा रहे हैं जिससे लोगों की जेब का बजट खराब चल रहा है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। वैसे तो इन दिनों भारत में शादियों का सीजन चल रहा है, जिससे सर्राफा बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है।

दूसरी तरफ सोना-चांदी के दाम ऊपर चढ़ने से लोगों का पसीना छूट रहा है। अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मार्केट में 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 73477 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर आगामी दिनों में इसके दाम बढ़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि पहले सभी कैरेट का रेट जान लें।

फटाफट जानें सभी कैरेट गोल्ड का भाव

देश के सर्राफा बाजारों में आप गोल्ड खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट का रेट जान सकते हैं, जिससे आपकी सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा। मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का भाव 73477 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। 995 प्योरिटी(23 कैरेट) 73183 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

इसके अलावा 916 कैरेट वाला सोना 67305 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले गोल्ड की प्राइस 55108 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाले सोने की कीमत 42984 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही चांदी के रेट की बात करें तो सिंपल तरीके से 83327 रुपये प्रति किलो में बिक रही है।

फटाफट मिस्ड कॉल से जानें सोने का भाव

देश के सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने की खरीदारी करना चाहते हैं तो पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड का रेट जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी आसानी से मिल जाएगी, जो किसी सुनहरे ऑफर से मिल जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App