Business idea : पढ़ने वाले बच्चे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 10 हजार रुपये की कमाई

Avatar photo

By

Govind

Business idea : अगर आप भी स्टूडेंट हैं और पॉकेट मनी कमाने के लिए कोई पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं तो आपका आइडिया बहुत अच्छा है। आज हम आपके लिए स्मॉल बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. अब आपको अपने माता-पिता पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है। अब हम आपको कुछ बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसके जरिए आप पार्ट टाइम करके कुछ पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप भी सोच रहे हैं कि अगर आपको कोई बिजनेस आइडिया मिल जाए और उसे सीमित कर लिया जाए तो आप अपनी पॉकेट मनी खुद कमा सकते हैं। इसके लिए आज हम कुछ बिजनेस आइडियाज लेकर आए हैं।

छात्रों के लिए व्यावसायिक विचार

आज के समय में एक विद्यार्थी के लिए आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है। ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि छात्रों को पढ़ाई के लिए अपनी जेब से पैसे निकालने चाहिए या थोड़ा सा भी पैसा खर्च नहीं करना चाहिए.

अगर आप भी कोई बिजनेस करना चाहते हैं, लेकिन वह कौन सा बिजनेस है? और इसका असर आपकी पढ़ाई पर नहीं पड़ता है, जिससे आपको बिजनेस में अच्छा ज्ञान मिलता है और आपकी पढ़ाई भी चलती रहती है।

प्रवेश परीक्षा प्रतियोगी पुस्तक बेचें

अगर आप भी किसी हॉस्टल में रहते हैं और दूर रहकर पढ़ाई करते हैं, जहां छात्रों को प्रवेश परीक्षा या किसी अन्य प्रतियोगी परीक्षा को पास करने के लिए तरह-तरह की किताबें आसानी से नहीं मिल पाती हैं, तो आप उन्हें महत्वपूर्ण किताबें बेच सकते हैं।

याद रखें कि आपको यह पुस्तक अधिक कीमत पर नहीं बेचनी है। अगर आप स्टूडेंट हैं तो आप इसे बाजार से खरीदना चाहेंगे। कीमत जितनी कम होगी, उतने ही अधिक छात्र इसे खरीदेंगे। आपको किताब पहले से ही कम कीमत पर मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके बाद आप अपना मार्जिन रख लेंगे. दोस्त, आप इसे बेचकर 5000 से 10000 रुपये तक कमा सकते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म भरकर

छात्र जब भी पढ़ाई करते हैं तो प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े कई फॉर्म ऑनलाइन भरने के लिए किसी कॉलेज या सेंटर पर जाते हैं। अगर आप हॉस्टल में रहते हैं या घर से पढ़ाई करते हैं तो कोई दिक्कत नहीं है. अगर आप अपना सेंटर किसी प्राइवेट स्कूल या कॉलेज के बगल में खोलते हैं तो आप वहां जाकर ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं और प्रिंटआउट भी दे सकते हैं. इसमें आपको थोड़ा निवेश करना होगा, इसके बाद आप 6000 से 10000 रुपये प्रति माह कमा सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App