OYO होटल में रूम बुक न करें, यहां पर घंटे के हिसाब से रूम मिलते हैं

Avatar photo

By

Govind

अक्सर जब लोग घूमने या किसी काम से दूसरे शहर जाते हैं। फिर 24 घंटे के आधार पर कमरे बुक किए जाते हैं। लेकिन, कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमें किसी जगह पर कुछ घंटे आराम करके आगे बढ़ना होता है या फिर हमें तरोताजा होने के लिए बस कुछ घंटों की जरूरत होती है। इसके बावजूद किराया पूरे दिन का ही देना होगा. लेकिन अच्छी बात यह है कि अब बाजार में एक ऐप उपलब्ध है, जिसके जरिए आप महज कुछ घंटों के लिए कमरा किराए पर ले सकते हैं।

ज्यादातर लोग जब भी कहीं बाहर जाते हैं तो सस्ता कमरा खरीदने के लिए ओयो की मदद लेते हैं। हालाँकि, अब मार्केट में Hourly रूम्स नाम से एक ऐप भी उपलब्ध है। इससे ग्राहक 3, 6, 9 और 12 घंटे के लिए कमरे बुक कर सकते हैं। ऐप के अलावा यह प्लेटफॉर्म वेबसाइट के रूप में भी उपलब्ध है। इसकी स्थापना 25 सितंबर, 2020 को हुई थी और इसके संस्थापक उमेश पाटिल हैं।

कितना किराया है?

यह प्लेटफ़ॉर्म किफायती बजट और प्रीमियम श्रेणियों में होटल प्रदान करता है। इसके अलावा ग्राहक कपल फ्रेंडली, डेवोटी स्पेशल, ट्रैवलर्स अड्डा जैसे फिल्टर भी चुन सकते हैं। कीमत की बात करें तो हमने 14 फरवरी को दिल्ली में 3 घंटे तक रेट चेक किए। तब मैंने पाया कि इसकी शुरुआती कीमत लगभग 600 रुपये है। आप चाहें तो इससे भी महंगे कमरे किराए पर ले सकते हैं।

फिल्टर में ग्राहकों को 1 स्टार, 2 स्टार, 3 स्टार, 4 स्टार और 5 स्टार होटल के विकल्प मिलेंगे। इसके अलावा सुविधा के लिए कई फिल्टर भी हैं। हालाँकि, प्लेटफ़ॉर्म वर्तमान में पूरे भारत में सुविधाएँ प्रदान नहीं करता है। लेकिन, कंपनी के दावे के मुताबिक, उसकी सेवाएं भारत के 100 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध हैं। कुछ लोकप्रिय स्थानों के नाम बताने के लिए, कंपनी की सेवाएँ मुंबई, ठाणे, नासिक, दिल्ली, रायपुर, आगरा, राजस्थान, पुणे और मनाली में उपलब्ध हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App