LPG ग्राहकों की आ गई मौज! अब बंपर फायदे के लिए शुरु हो गई ये नई सुविधा, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में हर घर की जरूरत रसोई गैस सिलेंडर यानी कि एलपीजी सिलेंडर है, जिससे शहरों से लेकर गांवों में भी आजकल खाना बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। तो वही देश में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां एलपीजी सिलेंडर को लेकर ऐसे कई नियम लाती रहती हैं। जिससे LPG ग्राहकों बंपर फायदे मिलते रहते हैं।

हाल में एलपीजी ग्राहकों के लिए भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने एक बड़ी सुविधा का शुभारंभ किया है जिससे ग्राहकों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है। आपको बता दें कि अभी मौजूदा समय में ऐसे कई ग्राहकों को गैस सिलेंडर की घटतौली, कम गुणवत्ता सिलेंडर डिलीवर किए जाते थे। लेकिन अब भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के इस कदम से कई बंपर लाभ मिलने वाले है।

दरअसल आप को बता दें कि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने एक ग्राहकों के हित में एक नई सेवा को शुरू किया है। BPCL ने इस सेवा का नाम बीपीसीएल ने “प्योर फॉर श्योर” का नाम दिया है। कंपनी का कहना हैं कि इससे ग्राहकों को जबरदस्त लाभ होने वाला है।

अब ग्राहकों को क्यूआर कोड से मिलेगा सिलेंडर

हाल फिलहाल के दिनों में सिलेंडर से कई तरह से छेड़छाड़ के मामले देखे गए, जिससे बीपीसीएल ने बड़ी सुविधा को शुरु कर दिया है, जिससे कंपनी कहना हैं कि अब एलपीजी ग्राहकों प्योर फॉर श्योर की मदद से सही सिलेंडर मिल सकेंगे। कंपनी ने इसके तहत सिलेंडर पर छेड़छाड़ रोधी सील का इंतजाम कर रही है।

इस नई तकनीक में एलपीजी सिलेंडर में क्यूआर कोड लगा होगा, जिससे सिलेंडर डिलीवरी करने क्यूआर कोड को स्कैन करने पर ग्राहकों को एक सिग्नेचर ट्यून के साथ प्योर फॉर श्योर पॉप अप में जानकारी दिखेगी।

इस तकनीक वाले सिलेंडर के वजन और सिलेंडर की कई प्रकार की जरुरी जानकारी सामने दिखेगी। जिससे ग्राहक सिलेंडर डिलीवरी लेने से पहले ही सिलेंडर की जांच कर सकेंगे। ऐसे में अगर सिलेंडर से छेड़छाड़ की गई तो क्यूआर कोड स्कैन नहीं होगा। इससे डिलीवरी रुक जाएगी।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App