LIC की इस स्कीम जोड़े सिर्फ 87 रुपये, इतने दिन में बन जाएगें 11 लाख, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC’s Aadhar Shila Scheme.देश में सामाजिक सुरक्षा के लिहाज से कई बंपर स्कीम संचालित की जा रही है। सालो से काम कर रही भारतीय जीवन बीमा निगम के प्लान के बारे में क्या ही कहना कंपनी के पास में लगभग हर उम्र वाले व्यक्ति के लिए बंपर प्लान है। जिसमें से निवेश करने पर आप का पैसा सुरक्षित और बंपर कमाई के मौके मिलते है।

अगर आप भी समय के साथ-साथ और निवेश की जल्द ही शुरुआत करने चाहते हैं, तो आपके लिए जबरदस्त मौका है। यहां पर ऐसी स्कीम के बारे में बता रहे हैं जो केवल महिलाओं के लिए ही संचालित हो रही है जिससे मैं महिला निवेश कर मोटा कमाई कर सकती है। यहां पर आप के लिए एलआईसी की आधार शिला योजना की जानकारी लाए है।

87 रुपये में शुरु करें एलआईसी आधार शिला योजना में निवेश

खास तौर पर महिलाओं के लिए संचालित होने वाली एलआईसी के आधारशिला योजना (LIC’s Aadhar Shila Scheme) पर मोटा ब्याज दर दिया जा रहा है। खास बात ये हैं कि इसमें आप सिर्फ आपको 87 रुपये का निवेश कर सकते है।

यहां पर मान लेते हैं, कि कोई महिला एलआईसी आधार शिला योजना में 87 रुपये से निवेश करना शुरु करती हैं, तो आप का हर साल निवेश 31,755 रुपये का प्रीमियम भरना होगा। इसे लगातार 10 साल तक निवेश करते है तो आपकी जमा राशि 3,17,550 रुपये का जमा होगें, तो वही पॉलिसीधारक की आयु 70 साल हो जाती है, जिससे इसके बाद मैच्योरिटी तारीख पर 11 लाख रुपये का फंड मिलेगा।

LIC की इस योजना में आपको इस योजना में लोन बेनिफिट दिया जा रहा है, जिससे आप LIC योजना में 18 साल से लेकर 55 साल तक की निवेश कर सकती है। हालांकि LIC की इस योजना के आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों को पढ़ना होगा, जिसके बाद में ही खरीदने की सोच सकते है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App