Homeबिजनेस2 रुपये के नोट से झमाझम होगा मुनाफा, कुछ समय में बन...

2 रुपये के नोट से झमाझम होगा मुनाफा, कुछ समय में बन जाएंगे लखपति

नई दिल्ली: अगर आप के पास भी है पुराना 2 रूपये का सिक्का मौजूद है तो आपको मालामाल होने का मौका मिल रहा है। ये 2 रुपये का नोट आपकी किस्मत को बदलने में अहम भूमिका निभा सकता है। भारत में कई सारे लोग मौजूद हैं जिनको पुराने नोट और सिक्के बेचने का शौक होता है। वे इसकी मदद से मालामाल हो सकता है। क्योंकि आजकल तेजी से इन सिक्के और नोट की काफी ज्यादा मांग होना शुरु हो चुकी है।इन सिक्कों को बड़े प्लेटफार्म पर बेचकर आसानी के साथ मालामाल हो सकते हैं।

2 रुपए के सिक्के से रातो रात बन सकते हैं अमीर

2 Rupee coin इन दिनों पुराने सिक्के और नोट की लगातार डिमांड बढ़ना शुरु हो गई है। बेशक बाजार में इसकी कीमत लाखों में आसानी के साथ मिल जाती है। आज के दौर में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको पुराने नोट और सिक्का रखने का अधिक शौक हो जाता है। अगर आपके पास भी 2 रुपए वाला सिक्का मौजूद है तो आप लाखों में आसानी के साथ कमाई कर पाएंगे।

2 Rupee Old Coin अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है और इसमें वैष्णु देवी का चित्र मौजूद है तो ये आपको फायदा दिलाने में मदद कर सकता है। 12 लाख रूपये अगर आपके पास 1.2.5.10 रुपए वाला सिक्का है तो आपको लाखों की कमाई करने से कोई नहीं रोक सकता है।

आपको बता दें यह 1994 का सिक्का मौजूद है तो इसमें भारत का झंडा दिया रहता है। इसकी कीमत ₹500000 तक बताई जा रही है और ये सिक्के विक्टोरिया के समय का बताया जा रहा है। और ब्रिटिश सिक्के की कीमत 2000000 रुपये तक हो सकती है। अगर आपके पास ये नोट और सिक्का मौजूद है तो ebay साइट पर बेचकर मालामाल हो सकते हैं।

आप इन सिक्को को ebye, paisabazar, olx Amazon आदि वेबसाइट पर बेचकर मिलेगा फायदा

इन सिक्को को बेचने के लिए आपको वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होता है। उसमें सारी जरूरी इंफॉर्मेशन के अलावा नोट की फोटो अपलोड करना होता है। जिसको भी नोट खरीदना होता है वह आपसे कांटेक्ट करता है।

-इस नोट को बेचना है तो आपको ऑफिशियल वेबसाइट www.ebay.com पर जाना होता है।
-होम पेज पर, आपको रजिस्ट्रेशन करने की जरुरत होती है।
-फिर आपको यहां Seller के तौर पर रजिस्ट्रेशन होता है।
-अपने मेमो की एक तस्वीर लेने के बाद वेबसाइट पर अपलोड करना होता है।
-eBay तब आपका विज्ञापन देखने के बाद इसको खरीदने वाले संपर्क कर सकते हैं।
-जो लोग आपके द्वारा लिस्ट होने वाले नोट खरीदना चाहता है वो आपको सीधा संपर्क करता है।
-कॉन्टैक्ट होने के बाद आप नोट को रलेकर आगे आसानी के साथ बात कर पाएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular