आप के तिजोरी में रखा ये 5 रुपए नोट जो एक झटके में दिलाएगा 1 लाख! जानिए कमाई का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: एक जमाना था जब चीजों के आदान-प्रदान के लिए शुरुआती लेवल पर करेंसी बनाई गई। यदि आप उन लोगों में से एक है जो पुरानी चीजों को कलेक्ट करने का शौक रखते हैं। यानी कि ऐसी पुरानी चीजें जो दुर्लभ कैटेगरी में शामिल होती हैं इनमें छपी कुछ आकृतियों और नंबर खास होते हैं जिसे लकी मानकर लोग लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

अगर आपके तिजोरी या फिर संदूक में एंटीक नोट और सिक्का रखें है, तो आपको बेहतर कमाई का जरिया मिल रहा है। दरअसल आपको पता दें कि मार्केट में एक से बढ़कर ऐसी कई वेबसाइट है। जहां पर आप पुराने नोट और सिक्कों को सेल कर नौकरी और बिजनेस करने के साथ-साथ अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

सिर्फ ₹5 का नोट दिलाएगा 1 लाख

यहां पर जिस नोट की हम बात करने वाले हैं, सिर्फ ₹5 का नोट है जिसके बारे में खासियत जानकार इसे ऑनलाइन लिस्ट कर लगभग एक लाख रुपए तक मिल सकते हैं। जिस 5 रुपए पुराने नोट की हम यहां पर बात कर रहे हैं यह कोई आम नोट नहीं है।

वेबसाइट पर लिस्ट किए गए डाटा के अनुसार इस नोट पर ट्रैक्टर की तस्वीर होनी चाहिए। इसके साथ ही भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा जारी किए गए नोट पर 786 लकी नंबर अंकित होना चाहिए। इसके अलावा इसमें कई खासियत होती है। लेकिन इन फीचर में से आपके पास नोट में खासियत हैं, तो आप इसे ऑनलाइन अकाउंट बनाकर नीलामी में लिस्ट कर सकते हैं।

सिर्फ 1 रुपए नोट से मिल जाएगा 50 हजार रुपए

आप सोच रहे होंगे सिर्फ ₹5 से ही कमाई हो सकती है तो आप गलत सोच रहे हैं। इसके अलावा इस खासियत वाला सिर्फ 1 रुपए के नोट से कमाई करने का मौका मिल रहा है, जिस 1 रुपए नोट की हम बात कर रहे हैं, तो यह नोट साल 1957 का होना चाहिए, जिसका सीरियल नंबर 123456 होना चाहिए, तो वही इस नोट पर तत्कालीन गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर है।

अगर आपने इन खासियत वाले नोटों सिक्कों को पा लिया है, तो आपको इन्हें सेल करने के लिए कहीं भटकना नहीं है। जैसे ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कोई प्रोडक्ट को लिस्ट किया जाता है। ठीक इसी तरह आप कॉइन बाजार ईवे वेबसाइट पर लिस्ट कर सेल कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App