जल्दबाजी में न खरीदें बाइक, आने वाली है नई Yamaha RX100, दिलाएगी बचपन की याद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha RX100: भारतीय टू व्हीलर बाजार में काफी लंबे समय से बाइक्स की बिक्री होती है। अगर बात 80 और 90 के दशक की करें तो उस समय यामाहा आरएक्स100 (Yamaha RX100) बाइक लोगो के बीच काफी लोकप्रिय थी। हालांकि बाद में इसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया गया था।

लेकिन अब एक बार फिर ये बाइक सुर्खियों में आ गई है। कई रिपोर्ट्स का कहना है कि आने वाले दिनों में इस बाइक को फिसरे देश की सड़कों पर उतारा जा सकता है। संभावना है कि कंपनी इस बाइक को कई एडवांस्ड फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ फिर से बाजार में पेश करेगी।

Yamaha RX100 का इतिहास

साल 1985 में यामाहा आरएक्स100 (Yamaha RX100) बाइक को पहली बार कंपनी ने लॉन्च किया था। उस समय इस बाइक को अपने डिज़ाइन के अलावा पॉवरफुल इंजन और तेज रफ्तार के लिए पसंद किया गया था। इस बाइक का इस्तेमाल उस दौरान कई फिल्मों में भी होता था। लेकिन साल 1996 में नए नॉर्म्स आने के बाद इसके प्रोडक्शन को कंपनी ने बंद कर दिया था। उस समय RX100 बाइक में 98 सीसी का इंजन आता था। जो 11 PS पावर और 10.39 Nm टॉर्क बनाती थी।

Yamaha RX100 के संभावित इंजन की डिटेल्स

अब फिसरे खबर आ रही है कि कंपनी यामाहा आरएक्स100 (Yamaha RX100) बाइक पर तेजी से काम कर रही है और इसे जल्द लॉन्च करने वाली है। कई रिपोर्ट्स की माने तो नई RX100 बाइक में 225.9 सीसी इंजन दिया जाएगा। जो एक आधुनिक तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर इंजन होगी। इसमें मिलने वाला इंजन BS6 उत्सर्जन नॉर्म्स के अनुसार तैयार किया जाएगा और यह 20 bhp तक का मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा ।

Yamaha RX100 में मिलेंगे आधुनिक फीचर्स और कीमत होगी काफी कम

नई यामाहा आरएक्स100 (Yamaha RX100) में आज के हिसाब से कई अप्डेट्स किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीद है कि यह बाइक कई आधुनिक फीचर्स के साथ आएगी। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस बाइक में आपको ABS, फ्यूल इंजेक्शन, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे आधुनिक फीचर्स मिलेंगे। इस बाइक के कीमत को लेकर अभी तक तो कोई आधिकारिक जानकारी सामने नही आई है। लेकिन हो सकता है कि इसे 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App