पॉवर के साथ माइलेज, कॉलेज जानें वालो के लिए आई नई Yamaha FZ X, कीमत भी अच्छी

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha FZ X: कॉलेज में एडमिशन शुरू हो जाएंगे और नए-नए छात्र अपनी कॉलेज लाइफ शुरु करेंगे। ऐसे में हर युवा की चाहत होती है कि वह अपने कॉलेज खुद की बाइक से जाए और उन्हें स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स जैसी बाइक नहीं चाहिए होती है।

इसी को देखते हुए यामाहा ने अपनी FZ X को नए क्रोम एडिशन में लॉन्च किया है। यह दिखने में बहुत ही सुंदर लगती है और इसका परफॉर्मेंस भी काफी जबरदस्त है। अपने सेगमेंट में यह KTM Duke 200 और Bajaj Pulsar से मुकाबला करती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Chrome Edition में Yamaha FZ X

यामाहा एफजेड एक्स क्रोम एडिशन के फ्यूल टैंक पर आपको क्रोम फिनिश देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसके हैडलाइट कवर और साइड पैनल पर भी क्रोम कोटिंग की गई है। इस नए एडिशन में यह बाइक काफी ज्यादा चमकती हैं। जिन्हें भी रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी का क्रोम एडिशन पसंद आया था उन्हें यह बहुत ही सुंदर लगने वाला है। इसमें एलईडी हेडलैंप्स और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

Yamaha FZ X Chrome Edition का Engine

यामाहा एफजेड एक्स में 149 सीसी का लिक्विड कूल इंजन मिलता है। यह इंजन आपको इसके क्रोम एडिशन में भी देखने को मिलेगा। इसके द्वारा 12 बीएचपी का पावर और 13 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। यह एक पावरफुल इंजन है जिसके कारण युवाओं को यह काफी ज्यादा पसंद आती है।

Yamaha FZ X का फीचर

यामाहा के नए बाइक में कुछ शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। इसमें एलइडी हेडलैंप, रियर टेल लैंप के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल चैनल ABS, टू पिस्टन कैपिलर्स के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक, रियर डिस्क ब्रेक, 17 इंच के एलॉय व्हील्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स, ट्यूबलेस टायर्स, 11 लीटर का फ्यूल टैंक और यूएसबी चार्जिंग का फीचर दिया गया है। इसकी ब्रेकिंग भी काफी जबरदस्त है। इसमें हमें डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है। जिसके कारण उसकी सेफ्टी भी काफी ज्यादा बढ़ गई है।

Yamaha FZ X Chrome Edition Mileage और Price

यामाहा एफजेडएस एक पावरफुल बाइक है। लेकिन इसके द्वारा आपको काफी अच्छा माइलेज भी मिलता है। यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 40 किलोमीटर तक जाने का वादा करती है। इतनी अच्छी माइलेज के बावजूद इसकी कीमत 1.34 लाख रुपए देखा जाए तो यह एक किफायती बाइक है, जिसके दो वेरिएंट्स उपलब्ध है। आप अपने पसंद के हिसाब से इसे चुन सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App