बाजार में धूम मचाएगी नई कारें, 5 डोर Thar का है सबसे ज्यादा इंतजार, देखें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming Cars in 2024: साल 2023 वाहन निर्माता कंपनियों के लिए काफी अच्छा रहा है। कई कंपनियों ने सेल के मामले में काफी अच्छा ग्रोथ हासिल किया है। अब साल 2024 में कंपनियों की इस ग्रोथ को बरकरार रखने के लिए कई योजनांए हैं। कई कंपनियां इस साल मार्केट में अपनी नई कारों को लॉन्च करने जा रही है। अगर इस साल आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं। तो यहाँ पर आप आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली कुछ मोस्ट अवेटेड कारों के बारे में जान सकते हैं।

Mahindra Thar 5-Door

अगर बात ऑफ रोड एसयूवी सेगमेंट की करें तो इस सेगमेंट में महिंद्रा थार 3-डोर स्टैण्डर्ड वेरिएंट का एक अलग ही क्रेज है। इस एसयूवी की अपार सफलता को देखते हुए कंपनी अब इसके 5-डोर वेरिएंट पर काम कर रही है। जिसे 4×4 और 4×2 कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया जाएगा। रेपिर्ट्स की माने तो इस एसयूवी के अगस्त 2024 में लॉन्च होने की संभावना है। उम्मीद की जा रही है कि इसे 16 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में उतारा जाएगा।

Maruti Suzuki EVX

मारुति सुजुकी देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी है। कंपनी की हैचबैक से लेकर सेडान और एमपीवी से लेकर एसयूवी सेगमेंट में कई कारें मौजूद हैं। लेकिन अभी तक कंपनी ने मार्केट में अपनी एक भी इलेक्ट्रिक कार को नही लॉन्च किया है।

ऐसे में संभावना है कि कंपनी साल 2025 में Maruti Suzuki EVX नाम से अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 500 किलोमीटर का रेंज मिलेगा। इसके कीमत की बात करें तो अभी इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन संभावना है कि इसकी बाजार में शुरूआती कीमत 20-25 लाख रुपये होगी।

Kia EV9

किआ मोटिर्स इसी साल यानी 2024 के जून महीने में अपनी नई एसयूवी Kia EV9 को लॉन्च कर सकती है। यह एसयूवी 5 मीटर से भी ज्यादा लंबी होगी। वहीं इसमें आपको 99.8 kWh का बैटरी पैक मिलेगा। इसके रेंज को लेकर कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसमें आपको एक सिंगल चार्ज में 490 किलोमीटर का रेंज मिलेगा। इसकी संभावित कीमत 80 लाख रुपये रहने वाली है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App