जल्द लॉन्च होगी 7 सीटर SUVs, XUV700 और Scorpio N से होगा मुकाबला

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming 7 Seater SUVs: देश के वाहन बाजार में 7-सीटर एसयूवी की डिमांड लगातार बढ़ रही है। वहीं इस सेगमेंट में अब कॉम्पिटिशन भी काफी बढ़ रहा है। रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले दिनों में आपको मार्केट में कई 7-सीटर एसयूवी लॉन्च होते दिख जाएंगे। इस रिपोर्ट में आज हम आपको कुछ मोस्ट अवेटेड 7-सीटर एसयूवी के बारे में बताएंगे। जिनका निर्माण काफी तेजी के साथ किया जा रहा है।

Maruti Grand Vitara- 7 Seater

मौजूदा ग्रैंड विटारा पर बेस्ट कंपनी एक नई 7-सीटर एसयूवी बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। इसे ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। जिसपर कंपनी ने ग्रैंड विटारा और ब्रेज़ा को भी बनाया है। कंपनी की ये एसयूवी साल 2025 के शुरुआत में बाजार में आ सकती है। उम्मीद की जा रही है कि यह ग्रैंड विटारा का लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल होगा। यह 7-सीटर एसयूवी पेट्रोल और मजबूत हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है।

साल 2025 में आने वाली इस 7-सीटर एसयूवी में आपको माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5L K15C पेट्रोल इंजन मिल सकता है। वहीं कंपनी इसमें इनोवा हाइक्रॉस और इनविक्टो वाले बड़े 2.0L मजबूत हाइब्रिड इंजन भी उपलब्ध करा सकती है। इसके मार्केट में 15 लाख से 25 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में आने की उम्मीद है।

Renault Duster- 7 Seater

Renault Duster 7-सीटर एसयूवी का भी बाजार में काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस एसयूवी के थर्ड जेनरेशन मॉडल को साल 2025 में लॉन्च कर सकती है। वहीं इसके 7-सीटर मॉडल के भी बाजार में आने की उम्मीद है। कंपनी अपनी इस एसयूवी को सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर बना रही है।

कंपनी की इस एसयूवी की अभी फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। रिपोर्ट्स की माने तो इस एसयूवी की लंबाई 4.6 मीटर हो सकती है। वहीं इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.6L 4-सिलेंडर पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प मिल सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App