Fronx बेस्ड Toyota Taisor होगी लॉन्च, अप्रैल महीने में दिखाएगी जलवे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Taisor: टोयोटा और मारुति के पार्टनरशिप के बाद हमें कई गाड़ियां से देखने को मिली है जो मारुति और टोयोटा दोनों द्वारा लांच की जाती है। इसकी शुरुआत ब्रेजा से हुई थी। ब्रेजा को कॉपी करके टोयोटा ने अर्बन क्रूजर को लांच किया था।

इसके बाद सिलसिला जारी रहा और हमें बलेनो के प्लेटफार्म पर बेस्ड ग्लैंजा देखने को मिली और बाद में हाई राइडर के प्लेटफार्म पर ही मारुति ग्रैंड विटारा को बनाया गया। अब टोयोटा एक कदम आगे बढ़ते हुए बेस्ट सेलिंग कार में से एक मारुति फ्रांक (Maruti Fronx) के प्लेटफार्म पर आधारित टोयोटा टीजर (Toyota Taisor) को लॉन्च करने वाली है।

Toyota Taisor की तस्वीर आई सामने

इससे जुड़ी कई जानकारियां इंटरनेट पर वायरल है। वहीं इसकी एक तस्वीर भी लीक हुई है जिसमें हम इसके लुक को देख सकते हैं। यह मारुति फ्रांस जैसी ही लगती है।

हालांकि इसमें टोयोटा ने अपना एक स्पोर्टी टच जरूर दिया है। बात करें इसके फीचर्स की टोयोटा टाइसर (Toyota Taisor) में फ्रांक वाला इंजन और फीचर्स देखने को मिलने वाला है। इसका सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च होगा जिसे थोड़े समय बाद लाया जा सकता है।

Toyota Taisor होगी Fronx जैसी

मारुति फ्रांस में 1.2 लीटर का मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प मिलता है। यह एक फाइव सीटर कंपैक्ट एसयूवी है जो 7 लाख रुपए से शुरू होकर 13 लाख रुपए तक जाती है। टोयोटा टीजर की कीमत भी इसी के आसपास होगी और इसमें भी यही इंजन मिलने वाला है।

इस इंजन के द्वारा यह एसयूवी 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने वाली है। बात करें इसके बूट स्पेस की तो इसमें 308 लीटर का स्पेस मिलेगा और इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 37 लीटर की होगी। यह सभी स्पेसिफिकेशंस हमें सोंग्स में भी देखने को मिलते हैं।

टोयोटा की कर होने के कारण इसकी सेफ्टी पर काफी ज्यादा ध्यान रखा जाएगा। सेफ्टी के मामले में यह फ्रॉम से बेहतर हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App