नई Electric स्कूटर Simple Dot One देती है सबसे ज्यादा रेंज, फीचर्स में भी सबसे आगे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Simple Dot One Electric Scooter: भारतीय टू व्हीलर मार्केट के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। आपको अभी मार्केट में अपनी जरूरत के हिसाब से कम बजट से लेकर ज्यादा कीमत में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाएगी।

आज इस रिपोर्ट में हम सिंपल डॉट वन (Simple Dot One) के बारे में बात करेंगे, जो कंपनी की यूनिक डिज़ाइन वाली एक दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है। अगर आप एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आज आप सिंपल डॉट वन (Simple Dot One) के फीचर्स, कीमत और बैटरी पैक के बारे में जान सकते हैं।

कंपनी ने सिंपल डॉट वन (Simple Dot One) इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ एक वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 99,999 रुपये रखी गई है। जो ऑन रोड 1,08,044 रुपये पर पहुँच जाती है। कीमत के बाद अब इसके बैटरी पैक और रेंज के बारे में भी जान लीजिए।

Simple Dot One Power and Battery

सिंपल डॉट वन (Simple Dot One) इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी 3.7 Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है। यह बैटरी पैक 8.5 kW पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा हुआ है। कंपनी की माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक को 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 3 घंटे 47 मिनट का समय लगता है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 151 किलोमीटर की राइडिंग रेंज और 105 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड ऑफर करने में सक्षम है।

Simple Dot One Features

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है। वहीं बेहतर सस्पेंशन के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में सिमिट्रिकली माउंटेड प्रोग्रेसिव मोनो शॉक एब्जॉर्बर दिया है।

सिंपल डॉट वन (Simple Dot One) इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। जिसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, तीन राइडिंग मोड, 35 लीटर अंडर सीट स्टोरेज, फास्ट चार्जिंग, 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और डीआरएल जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App