IND vs ENG: मोहम्मद सिराज पूरी तरह से फिट, फिर भी टीम इंडिया से हुए ड्रॉप, BCCI ने बताई इसकी वजह

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव देखने को मिले हैं। चोट के कारण केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं. केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार ने डेब्यू किया है, जबकि कुलदीप यादव ने जडेजा की जगह ली है। गौरतलब है कि इस टेस्ट के लिए मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है और उनकी जगह मुकेश कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

टॉस के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बदलावों का खुलासा करते हुए कहा, “चोटें इस खेल का हिस्सा हैं, लेकिन इसीलिए हमारे पास बेंच पर बैठे खिलाड़ी हैं। दो मजबूर बदलाव हैं; जडेजा और केएल राहुल बाहर हैं, सिराज भी बाहर हैं।” उनको आराम दिया गया है। मुकेश कुमार टीम में हैं, और कुलदीप यादव आए हैं, और रजत पाटीदार डेब्यू करेंगे।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सिराज को टीम से रिलीज करने की पुष्टि करते हुए कहा है कि वह राजकोट में तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। दूसरे टेस्ट के लिए अवेश खान को दोबारा टीम में शामिल किया गया है.

भारत के लिए संशोधित प्लेइंग XI इस प्रकार है:

यशस्वी जयसवाल
रोहित शर्मा (कप्तान)
शुभमन गिल
रजत पाटीदार
श्रेयस अय्यर
श्रीकर भरत (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन
अक्षर पटेल
जसप्रित बुमराह
मुकेश कुमार
-कुलदीप यादव
इंग्लैंड के लिए अंतिम इलेवन में शामिल हैं:

जैक क्रॉली
बेन डकेट
ओली पोप
जो रूट
जॉनी बेयरस्टो
बेन स्टोक्स (कप्तान)
बेन फॉक्स (विकेटकीपर)
रेहान अहमद
टॉम हार्टले
शोएब बशीर
जेम्स एंडरसन
लाइनअप में बदलाव प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों के जवाब में हैं, और दोनों टीमें मौजूदा टेस्ट सीरीज में एक महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए जोर लगा रही हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App