Royal Enfield Bullet: जानें 1986 में रॉयल एनफील्ड बुलेट की कीमत क्या थी, अब छू रही है आसमान

Avatar photo

By

Govind

Royal Enfield Bullet: दोस्तों रॉयल एनफील्ड बाइक आज के युवाओं की सबसे पसंदीदा बाइक में से एक बन गई है। 80 के दशक में लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड आज भी लोगों के दिलों में मौजूद है।

जब कोई रॉयल एनफील्ड बाइक चलाता है तो उसे एक अलग तरह का गर्व महसूस होता है। बदलते समय के साथ रॉयल एनफील्ड कंपनी ने भी अपनी बाइक्स में बड़े बदलाव किए हैं, जिसके कारण इसकी कीमतें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। बढ़ोतरी भी देखने को मिल रही है.

दोस्तों एक समय था जब रॉयल एनफील्ड की बाइक्स बहुत कम कीमत पर बिकती थीं। पहले इसकी कीमत इतनी कम हुआ करती थी कि आज के बच्चे की पॉकेट मनी के बराबर है.

अब हाल ही में 80 के दशक के बिल वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

उस समय रॉयल एनफील्ड को बहुत कम लोग खरीदते थे। केवल अमीरों और राजपरिवार से जुड़े लोगों के पास ही रॉयल एनफील्ड बाइकें होती थीं।

वायरल बिल में रॉयल एनफील्ड की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर 1986 में खरीदी गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का एक पुराना बिल वायरल हो रहा है.

आपको बता दें कि ये बिल 37 साल पुराना है. उस समय रॉयल एनफील्ड की ऑन रोड कीमत मात्र ₹18,700 थी।

जो बिल वायरल हो रहा है वह झारखंड स्थित संदीप ऑटो कंपनी द्वारा जारी किया गया है। 1986 में रॉयल एनफील्ड को एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था।

उस समय भी यह मोटरसाइकिल अपनी दमदार क्वालिटी के लिए जानी जाती थी और कुछ चुनिंदा लोगों के पास ही यह बाइक हुआ करती थी।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App