मात्र 1 लाख़ में मिल रही है Renault की ये दमदार हैचबैक गाड़ी… खरीदने के लिए उमड़ी भीड़!

By

Vikram Singh

Renault Pulse Petrol RxL: अगर आप भी कम दाम में एक बढ़िया हैचबैक गाड़ी लेने की सोच रहे हैं और आपका बजट मात्र 1 लाख़ का है तो आपके लिए बड़ी खबर है। आज हम आपको Renault Pulse Petrol गाड़ी के बारे में बताएंगे जो एक हैचबैक गाड़ी है तथा अभी आपको मात्र 1 लाख़ में मिल रही है। इस डील को प्राप्त करने के काफी लोग इच्छुक हैं। आइए जानते हैं इस फैमिली कार में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको कम दाम पर खरीदने का पूरा तरीका।

Renault Pulse Petrol RxL गाड़ी के अंदर मिलते हैं ये फीचर्स

अगर हम Renault Pulse Petrol RxL गाड़ी के अंदर मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 1198 cc का 3 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 74.93 bhp की पावर तथा 104 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह एक 5 सीटर वाली मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली हैचबैक गाड़ी है। जिसमें आप एक बार में 41 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आप काफी शानदार 18.06 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज भी मिल जाता है।

इतनी कम कीमत होने के बावजूद आपको Pulse गाड़ी के अंदर कंफर्ट और कन्वीनियंस के ढ़ेरों सारे फीचर्स मिल जाते हैं जिसमें आपको पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, हीटर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, पावर विंडो, एयर क्वालिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर सीट हेड रेस्ट, फ्रंट तथा रियर में कप होल्डर की सुविधा, की लेस एंट्री तथा फॉलो मी हेडलैंप्स का भी फीचर मिलता है।

सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखते हुए इस गाड़ी में आपको सुरक्षा के भी काफी फीचर्स मिल जाएंगे जिसमें चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, पावर डोर लॉक्स, पैसेंजर तथा ड्राइवर के लिए एयरबैग की सुविधा, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजार वार्निंग, साइड इंपैक्ट तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, एडजेस्टेबल सीट्स, इंजन इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर और एंटी थेफ्ट डिवाइस का भी फीचर मिलता है जो आपकी गाड़ी को चोरी होने से बचाता है। हालांकि, इस गाड़ी में आपको रियर कैमरा, इंजन चेक वार्निंग और एंटी लोक ब्रेकिंग सिस्टम तथा ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर्स नहीं मिलते हैं।

Renault Pulse Petrol RxL गाड़ी को मात्र 1 लाख़ में खरीदने का तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दें यदि आप अभी इस गाड़ी को मार्केट में खरीदने जाते हैं तो इसकी मौजूदा एक्स शोरूम कीमत ही 5.20 लाख़ रुपए पड़ती है। लेकिन अभी आपको यही गाड़ी cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटिगरी वाले क्षेत्र में मात्र ₹1,00,000 की मिल जाएगी।

जहां पर इस गाड़ी के फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को कुल 20,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी बिल्कुल बढ़िया कंडीशन में है जिसमें किसी प्रकार की कोई आंतरिक तथा परफॉर्मेंस से जुड़ी समस्या नहीं आई है।

अगर ओनर की माने और फोटोस पर नजर डालें तो यह साफ देखा जा सकता है की गाड़ी में किसी प्रकार का कोई स्क्रेच भी नहीं है। अधिक जानकारी के लिए तथा इस गाड़ी को खरीदने के लिए आप cardekho.com की वेबसाइट पर ही सीधा ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App