घट गई Quantum Energy के इन Electric स्कूटर्स की कीमतें, अब Ola का क्या होगा!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Plasma X and XR Electric Scooter: Quantum Energy देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट पर अपनी मजबूत पकड़ बनाना चाहती है। इसके लिए कंपनी लागातर नई योजनाओं पर काम भी कर रही है। अभी मार्च के महीने में ही कंपनी ने बिक्री बढ़ाने के लिए अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल प्लाज्मा एक्स और एक्सआर की कीमतों में कमी कर दी है।

कई रेपिर्ट्स की माने तो इन दोनों स्कूटर की कीमतों में 10 प्रतिशत की कटौती की गई है। यानी अब ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको काफी आकर्षक कीमत पर बाजार में मिल जाएंगे। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं। तो यह आपके लिए काफी सही समय है। इस रिपोर्ट में आपको इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

आपको बता दें की Quantum Energy ने अपनी इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत में एक सीमित समय के लिए कटौती की है। यानी इन स्कूटर्स को आप कम कीमत में 31 मार्च 2024 तक खरीद सकते हैं। अब आपको प्लाज्मा एक्स और एक्सआर इलेक्ट्रिक स्कूटर क्रमशः 1.09 लाख रुपये और 89,000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल जाएगी। ऑफर से पहले इनकी कीमत क्रमशः 1,19,525 रुपये और 99,757 रुपये रखी गई थी।

Quantum Plasma X and XR बैटरी डिटेल्स

कंपनी की दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर प्लाज्मा एक्स और एक्सआर में आपको 1500W मोटर के साथ 60V 50Ah का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। अगर बात प्लाज्मा एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की करें तो यह स्कूटर 110 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है और 65 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से चल सकती है। इस स्कूटर की क्षमता 7.5 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की है।

प्लाज्मा एक्सआर की बात करें तो यह स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है और 60 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति से चल सकती है। अगर आप इन दोनों में से किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं। तो यह आपके लिए एकदम सही समय है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App