Tata Punch को जोड़दार पटखनी देगी नई Maruti Swift, मिलेगा ADAS!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Maruti Swift: साल 2024 सरकार कंपनी के लिए बहुत ही खास होने वाला है। इस साल कई नई कारों को लांच किया जाएगा। वहीं कुछ कारों के फेसलिफ्ट को भी ग्राहकों के सामने पेश किया जाएगा। इसकी शुरुआत हुंडई ने अपनी नई Creta को लॉन्च करके कर दी है।

इसे काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। Hyundai Creta की क्रेज को देखते हुए मारुति भी अब अपनी नई स्विफ्ट को लॉन्च करने वाली है। भारत में से टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि नई मारुति स्विफ्ट Tata Punch और Hyundai Exter जैसी कंपैक्ट एसयूवी को मार्केट से बाहर कर देगी।

Best Selling Maruti Swift

अभी ही मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में पहली या फिर दूसरी स्थान पर रहती है। अगर इसके नए फेसलिफ्ट को अच्छे फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ लाया गया तो इसकी डिमांड काफी ज्यादा बढ़ाने वाली है। इस कार से जुड़ी कई खबर आज के समय मीडिया द्वारा छापी जा रही है। इसमें इसकी संभावित इंजन और फीचर्स की जानकारी मिलती है। अगर आप एक नई कर खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करके नई मारुति स्विफ्ट को खरीद सकते हैं।

Maruti Swift देती है गजब माइलेज

मारुति का कहना है कि इस बार नई स्विफ्ट (New Maruti Swift) में नया हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा। हाइब्रिड इंजन के कारण इसकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी होने वाली है और इसका माइलेज भी बढ़ जाएगा। कई ऑटो एक्सपर्ट का दावा है कि नहीं स्विफ्ट 35 किलोमीटर से भी ज्यादा का माइलेज देने वाली है।

देखा जाए 1.2 लीटर के इंजन से इतना माइलेज निकाल पाना थोड़ा असंभव सा लगता है। लेकिन अगर इसे हाइब्रिड वेरिएंट में लॉन्च किया गया तो यह माइलेज मिलना आसान हो जाएगा। मारुति सुजुकी ने हाल ही में टोयोटा के साथ हाथ मिला लिया है जिसका फायदा उन्हें इंजन बनाने में मिलेगा।

नई Maruti Swift का फीचर्स होगा जबरदस्त

इसके फीचर्स काफी अच्छे होने वाले हैं। कई मीडिया पोर्टल्स वाला दावा किया गया है कि नई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) दिखने में बहुत ही शानदार होने वाली है और इसमें फीचर्स के तौर पर पावर विंडो, ऑटो एसी, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कंफर्टेबल सीट्स, क्रूज कंट्रोल, हिल हॉल एसिस्ट और यहां तक ADAS दिया जा सकता है। हालांकि फिलहाल इस पर कोई पुख्ता जानकारी नहीं आई है। लेकिन अगर इसे ज्यादा कीमत में लॉन्च किया गया तो यह ADAS भी ऑफर करेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App