लॉन्च होगी नई Maruti Dzire, एकदम नया लुक और फीचर्स भी ज्यादा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

New Gen Maruti Dzire: भारतीय वाहन बाजार में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें काफी लोकप्रिय है। कंपनी समय-समय पर नई कार के साथ ही अपनी मौजूदा कार को अपडेट करके लॉन्च करती रहती है। अब कंपनी की योजना अपनी सेडान सेगमेंट कार मारुति डीजायर के नेक्स्ट जेनरेशन Next Gen Maruti Dzire) मॉडल को पेश करने की है।

New Gen Maruti Dzire डिटेल्स

अभी हाल ही में इस नई कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। आपको बता दें कि इस सेडान के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। स्पॉट हुई इस नई कार को देखकर इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में पता चलता है। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम इसी के बारे में डिटेल से आपसे बात करेंगे।

New Gen Maruti Dzire डिज़ाइन डिटेल्स

स्पाई इमेज देखकर लगता है कि New Gen Maruti Dzire को कंपनी एकदम नए लुक के साथ बाजार में उतारेगी। इसके फ्रंट में आपको एग्रेसिव लुक वाला एकदम नया फ्रंट ग्रिल मिलेगा। इसके अलावा कंपनी इसमें नए इंडिकेटर और मस्कुलर क्लैमशेल बोनट भी देगी।

कंपनी की इस नई कार के निचले बम्पर में आकर्षक कट और क्रीज़ दिए गए हैं। जिससे कि इसे काफी आकर्षक स्पोर्टी लुक मिल जाता है। इसमें 5-स्पोक अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं। हालांकि सामने से देखने पर यह स्विफ्ट के समान ही लगती है। लेकिन इसके साइड प्रोफ़ाइल में नए पिलर्स और दरवाजों के डिज़ाइन में बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने इस नई कार के एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कई बदलाव किए हैं। इसमें आपको नए सेंटर एसी वेंट, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एडवांस क्लाइमेट कंट्रोल पैनल के साथ ही कई अपडेट देखने को मिल जाते हैं।

New Gen Maruti Dzire इंजन

अपनी इस नई कार में कंपनी 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर इंजन देने वाली है। जो जेड-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है और 82bhp का अधिकतम पावर के साथ ही 108 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। कंपनी ने इस कार के इंजन को काफी फ्यूल एफिशिएंट बनाया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यह कार 24.5 किलोमीटर प्रति लीटर माईलेज के साथ आएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App