मारुति की ये MUV देती है 20.97 Kmpl का शानदार माइलेज… अभी मिल रही है आधे से भी कम दाम पर, जानें कीमत !

By

Vikram Singh

Maruti XL6 Zeta: भारत में जितनी ज्यादा डिमांड “SUV” गाड़ियों की है उतनी ही संख्या में लोग “MUV” गाड़ियों को भी पसंद करते हैं। ये मल्टी परपज व्हीकल्स दमदार फीचर्स से लैस तथा बढ़िया परफॉर्मेंस देती है। इसी कड़ी में आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Maruti की तरफ से आने वाले एमयूवी XL6 Zeta के बारे में बताएंगे जो 20.97 Kmpl का शानदार माइलेज देती है। खास बात यह है कि अभी यह गाड़ी आपको आधे से भी कम दाम पर मिल रही है, आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले फीचर्स तथा इसको लेने का तरीका।

Maruti XL6 Zeta गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Maruti XL6 Zeta गाड़ी में आने फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 1462 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 101.64 bhp की पावर तथा 136.5 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह गाड़ी मैन्युअल ट्रांसमिशन तथा 6 सीटर ऑप्शन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 20.97 Kmpl का माइलेज मिल जाता है। इस गाड़ी में आप अधिकतम 45 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैंm साथ ही इस MUV में आपको निजी सामान रखने के लिए काफी शानदार 209 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है।

मारुति अपनी अधिकतर गाड़ियों में कंफर्ट का विशेष ध्यान रखती है इसी प्रकार आपको XL6 Zeta गाड़ी में भी पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, हीटर, एयर कंडीशनर, रियर रीडिंग लैंप, सीट हेड्रेस्ट, रियर एसी वेंट्स, कप होल्डर, गियर शिफ्ट इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। हालांकि गाड़ी में वॉइस कमांड वेंटिलेटेड सीट्स तथा वैनिटी मिरर जैसे उपयोगी फीचर्स नहीं दिए गए हैं।

साथ ही मारुति की इस MUV गाड़ी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, कुल 4 एयरबैग, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजार वार्निंग, इंजन इमोबिलाइजर, एंटी थेफ्ट डिवाइस, स्पीड अलर्ट तथा ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Maruti XL6 Zeta गाड़ी को आधे से भी कम दाम पर खरीदने का तरीका

यदि अभी आप इस गाड़ी को मार्केट में खरीदने जाते हैं तो इसकी मौजूद एक्स शोरूम कीमत ही 11.61 लाख़ रुपए पड़ती है। जबकि आपको यही गाड़ी cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में मात्र ₹5,00,000 में लिस्टेड मिल जाएगी।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक कुल 50,000 किलोमीटर चलाया है। अगर हम ओनर की बात माने तो अभी तक गाड़ी में किसी प्रकार के परफॉर्मेंस से जुड़ी कोई समस्या नहीं आई है तथा यह गाड़ी पूरी तरह से स्क्रैचलेस है। जिस कारण से देखने में भी बिल्कुल न्यू जैसी प्रतीत होती है। अधिक जानकारी के लिए तथा इस गाड़ी को खरीदने के लिए आप cardekho.com की वेबसाइट पर जाकर ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App