Mahindra XUV 3XO: हो जाएं तैयार 29 अप्रैल को लांच होगी Creta का बाप, आज ही करें बुक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Mahindra XUV 3XO: महिंद्रा अपनी XUV300 के अपडेटेड वर्जन XUV 3XO को 29 अप्रैल, 2024 को ग्लोबली पेश करने वाली है। कंपनी के कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर आधिकारिक लॉन्च से पहले ही इस कार की बुकोंग शुरू हो रही है। इसे बुक कराने के लिए 21,000 रुपये की टोकन राशी रखी गई है। कंपनी ने अपनी इस कार के टीजर को जारी किया है। जिसे देखकर लोगो के बीच इसकी लॉन्चिंग को लेकर उत्सुकता बढ़ गई है।

Mahindra XUV 3XO में मिलेगा पैनोरमिक सनरूफ

कंपनी की तरफ से जारी किए गए टीजर से इसके डिजाइन डिटेल्स और सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स का पता चलता है। यह अपने सेगमेंट में पहकी एसयूवी होने वाली है जिसमें पैनोरमिक सनरूफ दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इस प्रीमियम फीचर के साथ आने वाली यह देश की सबसे सस्ती कार होगी। इसके लुक की बात करें तो XUV 3XO का लुक XUV300 की तुलना में काफी अलग होगा।

XUV 3XO का आकर्षक डिज़ाइन

कंपनी ने 3XO को अपनी आने वाली BE इलेक्ट्रिक एसयूवी से इंस्पायर्ड होकर डिजाइन किया है। ऐसे में इसमें आपको नए डिज़ाइन की ग्रिल के अलावा उल्टे C-शेप के एलईडी डीआरएल और डुअल-बैरल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप देखने को मिल सकते हैं। इसमें कंपनी बड़े सेंट्रल एयर इनटेक के साथ अपडेटेड बम्पर भी देगी। जो इसके लुक को काफी इम्प्रूव कर देंगे। कंपनी इसे डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के नए सेट के साथ बाजार में उतारेगी।

XUV 3XO पावरट्रेन और फीचर्स

कंपनी अपनी इस आने वाली एसयूवी में मौजूदा 1.5L डीजल, 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.2L डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल इंजन ही देगी। हालांकि इसके 1.2L TGDi गैसोलीन यूनिट को खास तौर से Aisin-सोर्स्ड 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ उतारा जाएगा। इस एसयूवी में लेवल 2 ADAS दिया जाएगा। वहीं इसमें आपको वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, पावर्ड ड्राइवर सीट और वायरलेस चार्जर जैसे आधुनिक फीचर्स भी मिलेंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App