Hyundai की इस सस्ती हैचबैक को घर लाएं मात्र 3 लाख़ में.. फैमिली के लिए बेस्ट !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Hyundai i20 Active SX Petrol: यदि आप भी अपनी फैमिली के लिए एक बढ़िया हैचबैक गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको एक नजर Hyundai i20 गाड़ी के Active SX Petrol वैरीअंट पर अवश्य डालनी चाहिए। क्योंकि इस गाड़ी से आपको 17.19 Kmpl का काफी शानदार माइलेज तो मिल ही जाता है। साथ ही इसमें आने वाला 1197 cc का इंजन काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को भी आप मात्र 3 लाख़ रुपए के बजट में खरीद कर ला सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से दुगनी से भी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस हैचबैक में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम दाम में खरीदने का पूरा तरीका।

Hyundai i20 गाड़ी के Active SX Petrol वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Hyundai i20 गाड़ी के Active SX Petrol वेरिएंट मैं आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1197 cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 81.86 bhp के लिए पावर सस्ता 114.73 NM का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।

यह एक 5 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 17.19 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 16.36 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस गाड़ी में अधिकतम उसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार 40 लीटर तक फ्यूल भरवा सकते हैं। इस हैचबैक में काफी अच्छा 190 MM का ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिल जाता है जो एक हैचबैक गाड़ी के हिसाब से काफी बेहतरीन है।

Hyundai i20 गाड़ी के Active SX Petrol वेरिएंट को मात्र 3 लाख़ में लाएं घर

आपकी जानकारी के लिए बता दे Hyundai i20 गाड़ी के Active SX Petrol वेरिएंट को कंपनी ने अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया है तथा इसका प्रोडक्शन भी नहीं हो रहा है। वहीं यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह 8.59 लाख रुपये रह चुकी है। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 3 लाख़ में मिल जाएगी। यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है इसीलिए यह इतनी सस्ती मिल रही है।

लेकिन अच्छी बात यह है कि इसके फर्स्ट ओनर ने इसको काफी अच्छे से मेंटेन करके रखा है जिस कारण से इसका न्यू लुक बिल्कुल बरकरार है। इसी के साथ आपको इसमें काफी अच्छी परफॉर्मेंस भी देखने के लिए मिल जाएगी। आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चलें इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को 42,828 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। अधिक जानकारी के तथा गाड़ी खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App