सबकी चहेती SUV Hyundai Creta की बढ़ी कीमत, जानें कितनी महंगी हुई कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Creta Price Hike: इस साल की शुरुआत यानी जनवरी के महीनें में नई हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) को लॉन्च किया गया था। लॉन्च होने के बाद से ही यह एसयूवी काफी डिमांड में है। फरवरी में ही इस एसयूवी की कुल 15,276 यूनिट की बिक्री हुई है। जो मार्च में बढ़कर 16,458 यूनिट्स पर पहुँच गई है। मार्च 2024 में बिक्री के मामले में हुंडई क्रेटा दूसरे नंबर पर रही। अब कंपनी ने अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत में इजाफा करने का फैसला किया है।

Creta की कीमत में हुई बढ़ोतरी

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के बेस मॉडल E की कीमत और दो टर्बो पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया है। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11 लाख रुपये रखी गई है। वहीं इसके 1.5 टर्बो DCT SX(O) और 1.5 टर्बो DCT SX(O) डुअल-टोन मॉडल की एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 20 लाख रुपये और 20.15 लाख रुपये तय की गई है। कंपनी ने इसके बाकी सभी पेट्रोल मॉडल्स की कीमत में 3,500 रुपये का इजाफा कर दिया है।

इसके डीजल इंजन वेरिएंट की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है। हालांकि इसके डीज़ल मॉडल में कंपनी ने सिर्फ टॉप मॉडल एसएक्स(ओ) 1.5 एटी और एसएक्स(ओ) 1.5 एटी डुअल-टोन की कीमत को नहीं बढ़ाया है। इन दोनों मॉडल्स की कीमत पहले की ही तरह 20 लाख और 20.15 लाख रुपये है। इस एसयूवी के अन्य सभी डीजल मॉडल की कीमत में 10,500 रुपये का इजाफा कर दिया गया है।

Hyundai Creta इंजन और पावरट्रेन

कंपनी की एसयूवी हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) तीन इंजन विकल्प के साथ आती है। इसमें पहला 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (113bhp/143.8Nm), दूसरा 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल (158bhp/253Nm) और तीसरा 1.5 लीटर डीजल इंजन (114bhp/250Nm) है। इसके नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और डीजल इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं इन तीनों इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी ऑफर किया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App