Hyundai की पेशकश, जल्द लॉन्च होगी नई Creta EV, बजट में 500 Km का रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Creta EV: साल 2024 का आगाज हुंडई के लिए काफी अच्छा रहा है। जनवरी के महीने में ही क्रेटा के फेसलिफ्ट को लांच किया गया था और अब इसका लगभग एक लाख यूनिट्स बुक हो चुके हैं।

इस एसयूवी का क्रेज इतना ज्यादा है कि कंपनी को अपना प्रोडक्शन बढ़ाना पड़ गया है। अब कंपनी क्रेटा इलेक्ट्रिक पर काम कर रही है। इसकी टेस्टिंग भी फिलहाल शुरू है और बहुत ही जल्द इसे लॉन्च किया जाएगा।

Hyundai Creta में मिलता है ये फीचर

हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक कंपनी के लिए बहुत ही खास कार होने वाली है। बजट में आने वाली यह इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सों और महिंद्रा XUV 400 से टकराने वाली है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग शुरू है और टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार सड़क पर देखा भी गया है।

दिखने में यह EV अभी क्रेटा जैसी ही लगती है। लेकिन इसके फ्रंट और रियर में बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं इसके इंटीरियर में ट्विन डिस्प्ले सेटअप और स्टीयरिंग माउंटेन ड्राइवर सिलेक्ट दिया जा सकता है।

इस कीमत पर आएगी Hyundai Creta Electric

कई ऑटो एक्सपर्ट कामना है की नई हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक में बड़ा बैट्री पैक दिया जाएगा। इस बैटरी के जरिए यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 500 किलोमीटर का रेंज देगी। वहीं इसकी कीमत 20 लाख रुपए से कम होने की उम्मीद है।

अगर क्रेटा इलेक्ट्रिक लॉन्च होती है तो भारतीय बाजार में एक नया आगाज होगा। क्योंकि यहां इसके इस वेरिएंट को लोग इतना पसंद कर रहे हैं। वही है इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट से भी इस सेगमेंट को काफी ग्रोथ मिलेगा।

फिलहाल भारतीय बाजार में टाटा नेक्सों इलेक्ट्रिक और महिंद्रा XUV 400 जैसी बेहतरीन इलेक्ट्रिक एसयूवी आती है। इन दोनों की डिमांड काफी ज्यादा है। इसमें भी नेक्सों इलेक्ट्रिक को लोग काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

इसमें भी आपको लंबा रेंज और जबरदस्त फीचर मिल जाता है। अभी इलेक्ट्रिक कार लॉन्ग ड्राइव के लिए नहीं बनी है। लेकिन शहर भर में ड्राइव करने के लिए यह एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App