स्प्लेंडर की ताकत लेकिन कीमत उससे कम, जानें Hero के इस स्कूटर में क्या है खास

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Pleasure: भारतीय बाजार में स्कूटर को कितना पसंद किया जाता है। यह हम सभी जानते हैं होंडा एक्टिवा लगभग स्प्लेंडर जितनी ही बिकती है। इसे काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

लेकिन होंडा एक्टिवा (Honda Activa) के बाद इस सेगमेंट में अन्य स्कूटर इसके आसपास भी नहीं है। लेकिन सुजुकी एक्सेस और टीवीएस जुपिटर की भी काफी ज्यादा मांग है। लेकिन आज इस आर्टिकल में हम हीरो प्लेजर (Hero Pleasure) की बात करने वाले हैं। यह एक लाइट वेट स्कूटर है जो काफी खूबसूरत लगती है। वहीं इसका परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Hero Pleasure है Splendor से मजबूत

हीरो प्लेजर में 110 सीसी का एक सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलता है। इस इंजन के जरिए यह स्कूटर 8 पीएस का पावर और 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। वहीं इसके द्वारा आपको 50 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिल जाता है।

देखा जाए तो हर तरफ से यह एक अच्छी स्कूटर है। इसकी कीमत भी 70000 रुपए से शुरू होती है। लेकिन इसकी पापुलैरिटी इतनी ज्यादा नहीं है। हालांकि आप एक नई स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो हीरो प्लेजर को कंसीडर कर सकते हैं। यह एक बेहतरीन स्कूटर है।

इस कीमत में इतने फीचर्स

हीरो प्लेजर (Hero Pleasure) में कंपनी की Xtec टेक्नोलॉजी मिलती है, जिसके जरिए आप कई आधुनिक फीचर्स का मजा ले सकते हैं। यह स्कूटर इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है जो इसे काफी से पर आता है।

इसके अलावा इसमें एनालॉग स्पीडोमीटर और डिजिटल ट्रिप मीटर दिया गया है। सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने के चलते आप बहुत ही चीजों का फायदा उठा सकते हैं। जैसे इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है, जिसके चलते आप फोन कॉल और मैसेज स्कूटर के स्क्रीन पर ही रिसीव कर सकते हैं।

जिस कीमत पर हीरो प्लेजर आती है, उस कीमत में यह काफी कुछ ऑफर करती है। अगर आपको एक लाइटवेट स्कूटर चाहिए तो इसे खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App