Ford Endeavour के आते ही बिकेंगे कई मॉडल, इसलिए लोग कर रहे इंतजार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ford Endeavour: अमेरिकन कंपनी फोर्ड भारत में कई सालों से मजूद थी। हालांकि कारों की सेल में आई गिरावट को देखते हुए कंपनी ने भारत छोड़ दिया लेकिन अब फिर इनकी वापसी होने वाली है। Ford Endeavour और Ecosport के साथ कंपनी वापसी करने वाली है।

इन दोनों में से Ford Endeavour का सभी को इंतजार है। यह एसयूवी अपने सेगमेंट की किंग बनने जा रही है। इसका सीधा मुकाबला Toyota Fortuner से होगा, जिसे यह पीछे करने का दम रखती है। वैसे भी एसयूवी सेगमेंट काफी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में इसका आना भारतीयों के लिए सुखद अनुभव होगा।

Ford Endeavour की खासियत है बेमिसाल

फोर्ड एंडेवर में 2 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल और 3 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। यह इंजन 168 बीएचपी का पावर और 420 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। देखा जाए तो यह बहुत ही पावरफुल इंजन है जिसके कारण इसकी माइलेज भी काफी कम है।

यह कार आपको 12 से 14 किलोमीटर तक का माइलेज दे देगी। हालांकि ऑन रोड यह माइलेज और भी कम हो सकती है। इस नई एंडेवर में फीचर्स भी काफी अच्छे मिलने वाले हैं। यह पैनोरमिक सनरूफ, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटीवेटेड सीट, कंफर्टेबल सीट, रियर एसी वेंट, ADAS, 6 एयर बैग्स और काफी कुछ मिलता है।

बदल सकता है नाम

Ford Endeavour को विश्व भर में Everest नाम से बेचती है। हालांकि भारत में उसे इस नाम का ट्रेडमार्क नहीं मिला, इसलिए एंडेवर नाम से एवरेस्ट को बेचा जा रहा था। हाल ही में खबर आई थी की कंपनी ने एवरेस्ट नाम का ट्रेडमार्क कर दिया है। अब कहा जा रहा है की फोर्ड एवेडेवर को एवरेस्ट नाम से बेचने वाली है। अगर ऐसा हुआ तो कम्पनी को काफी फायदा मिलेगा। Ford Everest के प्रचार पर होने वाले खर्च को कम किया जा सकता है। इस एसयूवी को त्योहार के मौसम में लाया जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App