200km रेंज वाली इस मिनी इलेक्ट्रिक SUV की रिकॉर्डतोड़ बुकिंग, सिर्फ इतनी सी कीमत में धांसू फीचर्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:VinFast VF 3 Mini Electric SUV. कार बाजार में कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बड़े काम करती जा रही है। जिससे हर रोज कोई न कोई इलेक्ट्रिक गाडियां लांच होती रहती है। तो वही एक और कार कंपनी ने अपने कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में ऐसी दमदार बैटरी पैक लगाएगी, जिससे आप को तक धांसू रेंज मिलने वाली है।

कंपनी के ऐलान से इस एसयूवी की ताबड़तोड़ बुकिंग मिली है, महज कुछ ही घंटे में 27000 एसयूवी की बुकिंग मिल गई है। लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी ने बताया कि यह प्री ऑर्डर के लिए मिली बुकिंग पर रकम नॉन-रिफंडेबल और नॉन-ट्रॉन्सफरेबल है। इसके बाद भी ग्राहकों ने रिकॉर्ड तो एसयूवी की बुकिंग कर डाली है।

VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक SUV कीमत

विनफास्ट ऑटो (VinFast Auto) अपनी VF 3 कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी को ला रहा है, जिसकी के लिए रिकॉर्डतोड़ 27,649 बुकिंग प्राप्त हुई हैं। वही इस बुकिंग 13 मई से 15 मई तक जमा करने वाले ग्राहकों के लिए विनफास्ट VF 3 की इंट्रोडक्टरी प्राइस 235 मिलियन VND (लगभग 9,248 डॉलर ) और 315 मिलियन VND (लगभग 12,390 डॉलर) है।

VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक की इतनी तक हैं धांसू रेंज

तो वही VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक के बारे में बात करें तो VF 3 की लंबाई 3,190mm, चौड़ाई 1,678mm और ऊंचाई 1,620mm है। कंपनी ने VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक के बैटरी पैक के बारे जानकारी नहीं दी है, हालांकि विनफास्ट का दावा है कि इलेक्ट्रिक मिनी-एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 200 किमी तक रेंज देने वाली है।

VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक में ऐसे जबरदस्त होगें फीचर्स

कंपनी VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक के इंटीरियर जबरदस्त बना रही है, जिसमें 10 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ( जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट) डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और दो-स्पोक डिजाइन वाला मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील,  ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल एयरबैग और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं।

भारत में कब लॉन्च होगी VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक

विनफ़ास्ट VF3 लॉन्चिग की बात करें तो VinFast VF 3 मिनी इलेक्ट्रिक को 2025 के अंत में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है। जिसकी कीमत 9.00 लाख – रु. 12.00 लाख रह सकती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow