Forturner के छक्के छुड़ा देती है Ford की ये कार.. इन फीचर्स के बल पर बनाया है लोगों को दीवाना !

Avatar photo

By

Krishna Tiwari

Ford Endeavour 3.2 Titanium AT 4X4: यदि आप भी बड़ी SUV सेगमेंट में अभी तक फॉर्च्यूनर को सबसे सर्वश्रेष्ठ गाड़ी मान रहे थे। तो आज कि रिपोर्ट में हम आपको Ford Endeavour गाड़ी के 3.2 Titanium AT 4X4 वेरिएंट के बारे में बताएंगे। इस गाड़ी से आपको 10.91 Kmpl का तो माइलेज मिलता है। इसी के साथ इसमें आने वाला 3198 cc का काफी तगड़ा इंजन काफी बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को अभी आप काफी कम दाम में मात्र 15 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। जबकि इसकी वास्तविक कीमत इससे दुगनी है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स जो फॉर्च्यूनर को भी मात दे देते हैं तथा इसको इतनी कम दाम में खरीदने का पूरा तरीका।

Ford Endeavour गाड़ी के 3.2 Titanium AT 4X4 वेरिएंट में आने वाले सभी फीचर्स

अगर हम Ford Endeavour गाड़ी के 3.2 Titanium AT 4X4 वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 3198 cc का 4 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन देखने के लिए मिल जाता है 470 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 197 bhp की अधिकतम पावर पैदा करता है। यह एक 7 सीटर SUV गाड़ी है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें यदि इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपको आसानी से 10.91 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 8.99 Kmpl का सिटी माइलेज भी देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस SUV में अधिकतम इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी के अनुसार 80 लीटर तक डीजल भरवाने में सक्षम है।

इस गाड़ी का एक SUV गाड़ी होने के नाते ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी ज्यादा बढ़िया दिया गया है जो 225 MM का है तथा यह ग्राउंड क्लीयरेंस इस गाड़ी को काफी बल्कि लुक प्रदान करता है जो काफी अच्छा रोड प्रसेंस कैप्चर करती है और फॉर्च्यूनर से भी ज्यादा बल्कि लगती है।

 

Ford Endeavour गाड़ी के 3.2 Titanium AT 4X4 वेरिएंट को मात्र 15 लाख में लाए

आपकी जानकारी के लिए बता दे Ford Endeavour गाड़ी के 3.2 Titanium AT 4X4 वेरिएंट को अभी कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन यदि हम इस वेरिएंट के आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह दिल्ली में तकरीबन 32.81 लाख़ रुपए थी। लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 15 लाख़ रुपए में मिल रही है।

दरअसल यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक 37,855 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। परफॉर्मेंस और माईलेज तो यह काफी बढ़िया दे ही रही है। साथ ही अच्छे से मेंटेन रखने के कारण इसका पुराना न्यू लुक तो बिल्कुल बरकरार है ही। अधिक जानकारी के तथा गाड़ी को खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर सीधा इसके ओनर की कांटेक्ट डिटेल्स भी प्राप्त कर सकते हैं।

Krishna Tiwari के बारे में
Avatar photo
Krishna Tiwari कृष्णा तिवारी पिछले 5 वर्षों से ऑटोमोबाइल तथा गैजेट इंडस्ट्री में कंटेंट राइटिंग कर रहे हैं। एक अनुभवी लेखक होने के नाते इस इंडस्ट्री की हर खबर पर चौकन्नी नज़र रखते हैं। खाली समय में इन्हें फुटबाल खेलना और ट्रैवलिंग करना प्रिय है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App