Homeऑटोमोबाइलमहज 2.69 लाख में खरीद सकेंगे Electric Nano, फीचर्स और रेंज मिलेंगे...

महज 2.69 लाख में खरीद सकेंगे Electric Nano, फीचर्स और रेंज मिलेंगे बेहतरीन

नई दिल्ली: Tata Nano Electric: टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) को लेकर खबरों में काफी चर्चा है। इंटरनेट पर इसकी तस्वीरें काफी ज्यादा वायरल हो रहीं हैं। वहीं कई  खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स जल्द ही टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

ये भी पढ़ें- Women’s Kurti: इन स्टाइलिश Kurta And Palazzo Set को 70 % डिस्काउंट के साथ खरीदें, बॉयफ्रेंड की नहीं हटेगी नजर

बता दें कि कंपनी ने कुछ पहले ही टाटा नैनो के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। लेकिन अब फिर से कंपनी ने पुणे स्थिति कंपनी इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) ने टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन तैयार किया। हालांकि यह कब बाजार में दस्तक देगी। कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई खास जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि हाल ही में टाटा संस के मानद चेयरमैन और उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने खुद टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की  टेस्ट ड्राइव ली थी। उनकी ये तस्वीरें भी इंटरनेट पर घूम रही हैं। इस टेस्ट ड्राइव में उनके साथ उनके सहयोगी शांतनु नायडू भी थे। रतन टाटा ने इसकी सवारी को काफी मजेदार बताया।

इसके बाद इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) ने रतन टाटा और नैनो दोनों के साथ की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए Moment Of Truth है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम-बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है। रतन टाटा ने इलेक्ट्रिक नैनो के बारे में काफी फीडबैक दिया है, जो टीम के लिए किसी अवार्ड से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: नहाए खाए पर चने से बनाएं यह खास रेसिपी, स्वाद और सेहत दोनों में लाजवाब

कब होगी लॉन्च

जैसे कि बताया कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक वर्जन लगभग तैयार हो चुका है, लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि कंपनी इसे बाजार में कब लॉन्च करेगी। हालांकि कुछ टेक एक्सपर्ट बताते हैं कि कॉम कंपनी जल्द ही इसके पूरी तरह तैयार होते ही बाजार में पेश की जा सकती है।

इसके आलावा टाटा मोटर्स पिछले साल इलेक्ट्रिक व्हीकल व्यवसाय को बढ़ाने के लिए 7,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाकर अगले 5सालों में 10 इलेक्ट्रिक कार बनाने का ऐलान किया है। कंपनी इनमें से 7 इलेक्ट्रिक कार आने 4 सालों में लॉन्च कर दी जाएंगी। इन आने वाली इलेक्ट्रिक कारों में हैचबैक अल्ट्रोज़ और टियागो के वेरिएंट मिल सकते हैं। इसके साथ ही टाटा ब्रांड जगुआर लैंड रोवर को भी इलेक्ट्रिक लैंड रोवर एसयूवी मॉडल में पेश करने का प्लान है।

RELATED ARTICLES

Most Popular