बिंदास करें ड्राइव, पंक्चर होने पर जानकारी देगा इंटेलिजेंट टायर

By

Santy

अब ड्राइव करते वक्त आपको परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि अब आपको टायर के पंक्चर होने का डर नहीं रहेगा। यानी ये टायर पंक्चर फ्री होंगे। हाल ही में कॉन्टीनेंटल (Continental) टायर्स ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में पैसेंजर्स व्हीकल के लिए नए लॉन्च किए गए क्रॉस कॉन्टैक्ट एच/टी के साथ ही कॉमर्शियल वाहनों के लिए कॉन्टी 360 डिजिटल सॉल्यूशन, 65 परसेंट रीन्यूएबल, रीसाइकिल्ड और आईएससीसी प्लस मास बैलेंस सर्टिफाइड मेटेरियल से लैस कॉन्टी अल्ट्राकॉन्टैक्ट एनएक्सटी और पंक्चर फ्री इनोवेटिव टायर ContiSeal समेत अन्य प्रोडक्ट्स को प्रदर्शित कर इसकी झलक दी थी।

शानदार फीचर्स से लैस
वैसे तो इंडियन मार्केट में पैसेंजर और कॉमर्शियल व्हीकल्स के लिए कई ब्रांड के टायर उपलब्ध हैं। इनमें कई बड़े प्लेयर भी हैं। इनके बीच दशकों पुरानी कंपनी कॉन्टीनेंटल ने शानदार फीचर्स से लैस अपने टायर्स को शोकेस किया। इन टायर्स की खासियत भी जबरदस्त है। कॉन्टीनेंटल टायर्स के एमडी और सेंट्रल रीजन बीए आरई एपेक हेड समीर गुप्ता कहते हैं कि भारत सबसे बड़े व्हीकल मैन्युफैक्चर मार्केट में से एक है। इस क्षेत्र में यह काफी तेजी से उभर रहा है। उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी को इंश्योर करने के सरकार के लक्ष्यों पर भी हम मजबूती से चल रहे हैं। इस दिशा में हम हाई परफॉर्मेंस वाले टायर और Conti 360 डिजिटल सॉल्यूशन के जरिये अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहे हैं।

इंटेलिजेंट टायर्स देता है हर समाधान
कॉन्टीनेंटल टायर्स ने इंटेलिजेंट टायर्स की रेंज को भी मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रदर्शित किया था। यह Conti360 Digital Solutions रोड पर टायर की चौबीसों घंटे निगरानी करने में सक्षम बनाता है। ग्राहक दूर से और वास्तविक समय में फ्लीट की निगरानी कर सकते हैं। सेंसर के जरिए रोड पर टायर के परफॉर्मेंस की भी जानकारी मिलती है और पंक्चर होने की स्थिति में क्लाउड के जरिये कंट्रोल सेंटर और ड्राइवर को अलर्ट मिलता है। इतना ही नहीं यह टायर के एयर प्रेशर के बारे में भी बताता है। सबसे अहम बात यह है कि वाहन के यार्ड में पहुंचने के बाद यार्ड रीडर स्टेशन डेटा एकत्र कर डेटा को फ्लीट ओनर तक पहुंचाता है।

रीन्यूएबल और रीसाइकिल्ड प्रोडक्ट
UltraContact NXT यूरोप में टायर डीलरों के लिए उपलब्ध होगा। यह टायर 65 फीसदी तक रीन्यूएबल और रीसाइकिल्ड प्रोडक्ट के तौर पर अपनी पहचान बना चुका है। यह मैक्सिमम सेफ्टी और हाई परफॉर्मेंस देता है।

पंक्चर फ्री टायर
कॉन्टीसील एक लेटेस्ट टायर है। इसे पंक्चर फ्री टायर कहें तो गलत नहीं होगा। इसमें ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो पंक्चर को सील कर देती है। इसमें एक चिपचिपी सीलेंट लेयर है, जो 5 मिमी व्यास तक के नुकसान को ठीक करती है।

अलग-अलग रोड कंडीशन के लिए बेहतर
हाई स्पीड देने के लिए ही इस हाइब्रिड सीएचडी2+ यूएम को खास तौर पर डिजाइन किया गया है। इसमें कूलर रनिंग बेस के साथ बेहतर माइलेज भी मिलती है। अलग-अलग रोड कंडीशन में यह टायर सुरक्षित ड्राइविंग एक्सपीरियंस देता है। इसका यूज कार्गो वाहन में होता है।

कार्गो व्हीकल के लिए बेहतर
हाइब्रिड सीएचएस2+ टिकाऊ और बेहतर माइलेज सुनिश्चित करता है। एक्सप्रेस कार्गो व्हीकल के लिए इस टायर का इस्तेमाल किया जाता है और इसमें इनोवेशन पर काफी जोर दिया गया है।

हाईवे के लिए बेहतर
क्रॉस कॉन्टैक्ट एच/टी को खास तौर पर हाईवे और अलग-अलग क्षेत्रों के लिए बेहतरीन है। पिछले साल इसकी भारत में लॉन्चिंग हुई थी। यह ज्यादा माइलेज, आराम और सुरक्षा प्रदान करता है। इसका रेडियस 15 इंच से लेकर 18 इंच तक है, जो पैसेंजर कार के लिए उपयुक्त है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App