स्मार्टफोन से खींचे DSLR जैसी फोटो, अपनाएं ये 9 टिप्स ….

By

Business Desk

Smartphone Camera Tips: कुछ समय पहले तक सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करने का क्रेज था. हालाँकि, अब यूज़र्स रील्स या शॉर्ट वीडियो बनाना भी पसंद करते हैं. लोग यात्रा करते समय या दैनिक कार्य करते समय वीडियो कैप्चर करना पसंद करते हैं, जिसे वे सोशल मीडिया पर साझा करते हैं. अगर आप इस बात को लेकर चिंतित हैं कि एक अच्छा वीडियो कैसे कैप्चर किया जाए तो हम आपको अद्भुत टिप्स देने जा रहे हैं. फ़ोन कैमरे के लिए 9 टिप्स …

Focus In Photography

मजबूत फोकस के लिए सबसे पहले स्क्रीन पर क्लिक करें और फोकस को लॉक कर दें। इससे आपकी फोटो या कोई भी मुख्य वस्तु धुंधली नहीं होगी,

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Object In Photography

सादे या सादी पृष्ठभूमि के बजाय, वस्तुओं को अपने फ्रेम में शामिल करें. इससे कलर पॉप में भी मदद मिलेगी और आपकी फोटो ब्राइट आएगी.

Depth & Distance

आपके ऑब्जेक्ट की दूरी और गहराई आपके फ़ोटो और वीडियो को बेहतर बना सकती है. समझें कि दूरी आपकी वस्तु के आकार को कैसे बदलती है और यह छवि को कैसे बेहतर बना सकती है.

Day Light Photography

ध्यान रखें, अगर आप बाहर शूटिंग कर रहे हैं तो शाम या देर रात के बजाय सुबह या सूरज की रोशनी में रिकॉर्ड करने का प्रयास करें. प्राकृतिक प्रकाश में वीडियो या फ़ोटो में रंग अधिक चमकीले दिखाई देते हैं. इस समय फोन का कैमरा फुल पावर तस्वीरें क्लिक कर सकता है.

Pro-Photography

लगभग सभी फोन में प्रो फोटोग्राफी का विकल्प होता है. इस फीचर के जरिए आप इमेज के कलर को बैलेंस कर सकते हैं. इससे आपको तुरंत ए-1 फोटोग्राफी करने में मदद मिलेगी.

High-Quality Image

कैमरा ऐप की सेटिंग खोलें. गुणवत्ता को अनुकूलित करें और उच्चतम और सर्वोत्तम विकल्प चुनें. इससे आपकी फोटो खूबसूरत और अच्छी क्वालिटी की आएगी.

Stabilization Camera

अगर आप बिना ट्राइपॉड के फोटो ले रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपका हाथ न हिले. इससे आपकी तस्वीरें धुंधली और खराब भी हो सकती हैं. आप तिपाई का उपयोग भी कर सकते हैं.

Rule Of Thirds In Photography

तिहाई के नियम का पालन करने के लिए ग्रिड सुविधा चालू करें. अब ध्यान रखें कि आपकी मुख्य वस्तु कुल मिलाकर कम से कम 3 बक्सों में आनी चाहिए.

Picture editor

कई बार हम फोटो एडिटिंग के जरिए अपनी तस्वीरों में जान डाल सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आप फोटोग्राफी के अच्छे गुर सीखें. इसे आप ऑनलाइन भी सीख सकते हैं. आप फ़िल्टर का भी उपयोग कर सकते हैं.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App