Chandra Grahan 2024: इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए किन राशियों पर होगा इसका असर

By

Business Desk

Chandra Grahan 2024: साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण होली के दिन यानी 25 मार्च, सोमवार को लग रहा है. हालाँकि, यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, इसलिए सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. ज्योतिषीय दृष्टिकोण से ऐसा माना जाता है कि चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी राशियों पर किसी न किसी तरह से पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि साल का पहला चंद्र ग्रहण किन राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा.

चंद्र ग्रहण का समय

उपच्छाया यानी चंद्र ग्रहण का पहला स्पर्श 25 मार्च, सोमवार को सुबह 10:24 बजे शुरू होगा, जबकि यह दोपहर 03:01 बजे समाप्त होगा. जिसे उपच्छाया से अंतिम स्पर्श भी कहा जाता है.

मेष राशि

साल का पहला चंद्र ग्रहण मेष राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएग. आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है. वहीं निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए साल का पहला ग्रहण शुभ फलदायी रहने वाला है. होली के समय में आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. वहीं अगर आप कोई वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय खरीद सकते हैं. आप धन संचय करने में भी सफल रहेंगे.

कन्या राशि

चंद्र ग्रहण और होली का यह संयोग कन्या राशि वालों के लिए भी बेहद शुभ रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अच्छे मौके मिल सकते हैं. चंद्र ग्रहण के इस खास मौके पर आपकी वाणी का प्रभाव देखने को मिलेगा, जिससे लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. साथ ही आपको कार्यक्षेत्र में भी सफलता मिल सकती है.

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App