ऑटोमेटिक हुई Citroen C3, कई नए फीचर्स के साथ Tata Punch को करेगी बाहर

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Citroen C3 Automatic: C-क्यूबेड प्रोग्राम के तहत सिट्रोएन ने अपनी पहली हैचबैक C3 को भारतीय बाजार में पेश किया था। लेकिन इसकी बिक्री काफी कम होने के कारण कंपनी को परेशानी हो रही थी। आपको बता दें कि Citroen C3 में कई जरूरी सुविधाओं का अभाव था और इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी नहीं मिलता था।

लेकिन अब इसकी बिक्री में इजाफा करने के लिए कंपनी ने इसके फीचर्स को अपडेट करने का फैसला किया है। वहीं कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी इस साल जून तक इसके ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वेरिएंट को बाजार में उतारेगी। अगर आप भी इस हैचबैक को खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आपको इसके बारे में जरूरी जानकारी ले सकते हैं।

Citroen C3 का ऑटोमैटिक वेरिएंट

कंपनी Citroen C3 हैचबैक में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देने वाली है। जो आपको C3 एयरक्रॉस SUV में भी मिलता है। कंपनी इसे 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारेगी। जिसकी क्षमता 110hp पावर जेनरेट करने की होगी। अभी यह कार 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें आपको दूसरे पावरट्रेन विकल्प के तौर पर वही नेचुरल एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा। जो 82hp पावर आउटपुट देता है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

Citroen C3 में मिलेंगे आधुनिक फीचर्स

Citroen C3 हैचबैक में ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग सिस्टम के अलाव कंपनी फोल्डेबल चाबी और LED हेडलाइट्स देने वाली है। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में इस बात की भी पुष्टि की थी कि 2024 के मध्य तक C3 में स्टैंडर्ड रूप में 6 एयरबैग, ISOFIX एंकरेज और रियर सीटबेल्ट रिमाइंडर दिया जाएगा।

Citroen C3 की कीमत

कंपनी अपनी लोकप्रिय हैचबैक Citroen C3 के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत इसके मैनुअल वेरिएंट की तुलना में ज्यादा रख सकती है। आपको बता दें कि अभी C3 के टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट की मार्केट में कीमत 8.43 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App