इलेक्ट्रिक के बाद अब हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी BYD की नई कार, Maruti को लगेगा झटका

Avatar photo

By

Saurav Kumar

BYD Hybrid Car: चीन में BYD ने अपनी एक से बढ़कर एक कारों को लांच कर रही है और भविष्य में यह सभी कारें भारत में भी देखने को मिलेगी। कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि 5 मार्च को भी BYD Seal को लांच किया जा रहा है। यह कंपनी की एक इलेक्ट्रिक सेडान है जिसकी रेंज काफी ज्यादा है। वहीं फीचर्स के मामले में BYD को टेस्ला भी टक्कर नहीं दे सकती है। इसलिए भारत में इस कर की अच्छी बिक्री होने वाली है।

BYD Qin Plus DM ब्रेजा से भी सस्ती

अब खबर आई है कि चीन में BYD ने अपनी क्वीन प्लस हाइब्रिड सेडान का नया ग्लोरी एडिशन लॉन्च किया है। यहां पर उसकी कीमत 79800 युआन रखा गया है जो भारतीय रुपए में 9 लाख के करीब होता है। इसकी कीमत में हमें मारुति ब्रेजा भी नहीं मिलती है।

उसकी कीमत में चीन एक प्रीमियम हाइब्रिड सेडान ऑफर कार रही है। हाइब्रिड सेडान के तौर पर भारत में हमें टोयोटा कैमरी देखने को मिलती है, जिसकी कीमत 40 लाख रुपए से भी ज्यादा है। ऐसे में उसे 5 गुना कम कीमत पर इस कार का आना एक काफी अच्छा ऑफर हो सकता है।

ये है इस हाइब्रिड कार की खासियत

क्वीन प्लस डीएम (BYD Qin Plus DM) की खास बात यह है कि यह 1 लीटर पेट्रोल में 74 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है। इसमें 1.5 लीटर का नेचरली स्पिरिटेड इंजन दिया गया है जो इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। इस इंजन के द्वारा 182 एचपी तक का पावर जेनरेट किया जाता है और यह इलेक्ट्रिक पर 120 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है।

भारतीय बाजार के लिए जबरदस्त ऑफर

भारतीय मार्केट को लेकर भी BYD ने बड़े प्लांस बना रखे हैं। धीरे-धीरे कंपनी अपनी नई कारों को लाती जा रही है। फिलहाल उनकी दो कारों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है और अब उनकी तीसरी कार शील भी लॉन्च होने वाली है। यह बताता है कि आने वाले समय में हमें भी सस्ती इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारें भारत में भी देखने को मिलेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App