नई दिल्ली: त्योहारी सीजन चल रहा है और दीवाली आने वाली ही है। ऐसे में हर कोई कार खरीदने की सोचता है। अगर आप कोई खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए मारुती की एक बेस्ट कार के बारे में बताते है। यह कार 35 किमी का माइलेज देती है। यह कर डिजाइन, लुक और फीचर्स में जबरजस्त है। आइए इसके कीमत स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें- घर बनाने का सही मौका आया, सस्ते हो गए सीमेंट और सरिया, देखें नए दाम

Maruti Suzuki Celerio Price

यह कार 5.25 लाख रुपये की शुरआती कीमत के साथ उपलब्ध है। टॉप वेरिएंट पर जाने पर 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो जाती है। सेलेरियो 4 ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई+ में पेश की गई है।

Maruti Suzuki Celerio Specifications

कंपनी ने इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, जो 67 पीएस पावर और 89 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल (स्टैंडर्ड) और 5-स्पीड एएमटी ऑप्शन को जोड़ा गया है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 56.7पीएस और 82एनएम पावर देता है। यह 35.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, लेकिन एएमटी का ऑप्शन नहीं दिया गया है

ये भी पढ़ें- Weather Forecast: विदा नहीं हुआ मानसून, यूपी सहित इन राज्यों में बादलों की गरज के साथ होगी झमाझम बारिश

Maruti Suzuki Celerio Features

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला), इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, पैसिव कीलैस एंट्री, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इलेक्ट्रिक ओआरवीएम जैसे फीचर्स दिए हैं।

वहीं सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, हिल-होल्ड असिस्ट (सिर्फ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट में) और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2022: अक्‍टूबर में मचने वाली है भारी उठापटक! जानें आखिरी सूर्य ग्रहण के क्या होंगे प्रभाव


Latest News