नई दिल्ली: हर कोई चाहता है कि उसका खुद का घर हो। इंसान इसलिए ही पूरी जिंदगी कमाता है। अब अगर आप अपने सपनों का घर बनवाना चाह रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल जानकारी के लिए बता दें कि इस समय सीमेंट और सरिया के दामों में कमी होती दिख रही है। इसके पहले इनके दाम काफी बढ़ गए थे, लेकिन अब फिर से इनके दाम में कमी आ गई है। ऐसे में आपके लिए घर बनाने का अच्छा मौका है।

ये भी पढ़ें- Weather Forecast: विदा नहीं हुआ मानसून, यूपी सहित इन राज्यों में बादलों की गरज के साथ होगी झमाझम बारिश

यूपी में सीमेंट के दाम

अगर उत्तर प्रदेश में इस समय सीमेंट के दाम की बात करें तो पहले बिरला उत्तम सीमेंट के दाम 400 रुपये की बोरी थी, लेकिन अब इसमें 20 रुपये की गिरावट देखने को मिली है। इस हिसाब से इस समय 380 रुपये मिलेगी। वहीं एसीसी की पहले 450 रुपये बोरी थी, लेकिन अब 440 रुपये बोरी हो गई है।

सरिया के दाम

सरिया के दाम 70000 रुपये टन से नीचे हो गए हैं। वहीं सरिया बेचने वाले ब्रांड कंपनियों के दाम प्रति टन के हिसाब से 1000 रुपये घट गए हैं। वहीं उम्मीद की जा रही है कि सरिया के दाम आने वाले समय में और भी कम हो सकते हैं। पहले सरिया 75 रुपये Kg मिल रहा था, लेकिन अब यह घटकर कम हो गया है।

ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2022: अक्‍टूबर में मचने वाली है भारी उठापटक! जानें आखिरी सूर्य ग्रहण के क्या होंगे प्रभाव

ऐसे में देखा जाए तो यह घर बनाने का अच्छा समय है। जो लोग घर बनवाना चाहते हैं वो जल्दी से जल्दी घर बनवा सकते हैं। आने वाले समय में कीमतों में काफी बदलाव हो सकता है।

ये भी पढ़ें- अनोखा गेंदबाज, जिसकी गेंद पर कोई भी बल्लेबाज नहीं लगा सका जीवनभर एक भी छक्का

स्पोर्टी क्रूजर लुक वाली Oben Rorr है सबसे किफायती इलेक्ट्रिक बाइक, जानें इसकी दमदार रेंज और कीमत


Latest News