अब स्पोर्ट्स बाइक में मिलेगा माइलेज का तड़का, देखें इन 150-160cc बाइक्स की पूरी लिस्ट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Mileage 150-160cc Bikes: लोग कम रनिंग कॉस्ट के कारण ज्यादा माईलेज ऑफर करने वाली बाइक खरीदना चाहते हैं। अगर आपकी योजना भी 150-160 सीसी इंजन वाली एक ऐसी बाइक खरीदने की है जिसमें ज्यादा माईलेज मिलती हो। तो यह रिपोर्ट खासकर आपके लिए ही है। क्योंकि इस रिपोर्ट में आप बाजार में आने वाली कुछ ऐसी ही पॉपुलर बाइक के बारे में जानेंगे।

Honda SP160/Unicorn Bike

इस लिस्ट में पहले नंबर पर Honda SP160 और Unicorn बाइक हैं। कंपनी की इन दोनों बाइक्स को अपने लुक के लिए खूब पसंद किया जाता है। इन दोनों बाइक्स में आपको समान एयर-कूल्ड तकनीक पर आधारित 162.7 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। अगर बात इन दोनों बाइक्स के माईलेज की करें तो SP160 बाइक में आपको 65 किलोमीटर प्रति लीटर और Unicorn में 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज मिल जाता है। ये दोनों ही अपने सेगमेंट की बेस्ट बाइक में से हैं।

TVS Apache RTR 160 Bike

TVS Apache RTR 160 इस लिस्ट की दूसरी बाइक है। कंपनी की ये बाइक अग्रेसिव स्पोर्टी लुक के साथ आती है। इसमें 159.7cc का एयर-कूल्ड इंजन लगा है। जिसकी क्षमता 15.82bhp पावर और 13.85Nm टॉर्क बनाने की है। कंपनी अपनी इस बाइक में आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज उपलब्ध कराती है। यह बाइक काफी एडवांस फीचर्स के साथ आती है। जिससे कि इसे राइड करने का अनुभव काफी बेहतर हो जाता है।

Bajaj Pulsar N160 Bike

इस लिस्ट की तीसरी बाइक Bajaj Pulsar N160 है। यह एक एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक है। जिसमें तेज रफ्तार के साथ आपको जबरदस्त परफॉरमेंस मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में काफी पॉवरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है। वहीं इसमें 51.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज ऑफर किया है।

यह बाइक आपको 1.33 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में मिल जाएगी। आपको बाजार में इन बाइक्स के अलावा भी कई बेहतरीन विकल्प देखने को मिल जाएंगे। जिनका चुनाव आप अपने हिसाब से कर सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App