अब 1 लाख नहीं बस 80 हजार में आपकी होगी ये बेहतरीन बाइक्स, माइलेज है जबरदस्त

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bikes in Budget: भारतीय परिवार आज भी सपोर्ट या फिर क्रूजर बाइक से ऊपर कंयूटर बाइक को चुनता है क्योंकि यह काफी किफायती होते हैं। कम कीमत में आने वाली यह बाइक अच्छी माइलेज देती है। वही इनका मेंटिनेस कॉस्ट भी काफी कम होता है।

अगर आप भी आज के समय एक बाइक खरीदने का सोचते हैं तो आपके मन में पहला ख्याल हीरो स्प्लेंडर या फिर टीवीएस स्पोर्ट का ही आता है। ऐसे में अगर आपका बजट 80000 के करीब है तो फिर आपको यह बाइक ऑन रोड कीमत पर मिल जाएगी।

Hero Splendor Plus

हीरो स्प्लेंडर प्लस एक काफी अच्छी बाइक है। 80000 की कीमत में यह आपको काफी अच्छा माइलेज दे देती है। 97 सीसी के इंजन के साथ आने वाली यह बाइक डीसेंट पावर जेनरेट करती है।

वहीं इसका माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का होता है। अगर आप आज के समय यह बाइक खरीदना चाहते हैं तो यह आपको काफी सस्ते में मिल जाएगी। इसके अलावा आप सेकंड हैंड मार्केट से इसे और भी सस्ते में खरीद सकते हैं।

Hero HF Deluxe

हीरो एचएफ डीलक्स भी काफी अच्छी बाइक है। इसमें आपको हीरो स्प्लेंडर वाला ही इंजन और माइलेज देखने को मिलता है। इसमें और स्प्लेंडर में यही अंतर है कि स्प्लेंडर का लुक एचएफ डीलक्स से थोड़ा बेहतर है।

इसलिए इसकी कीमत भी थोड़ी ज्यादा है। हालांकि ग्रामीण भारत में लोग एचएफ डीलक्स को ज्यादा पसंद करते हैं। यही कारण है कि टॉप फाइव बेस्ट सेलिंग बाइक में इसका नाम भी आता है।

Bajaj Platina

110 सीसी इंजन के साथ आने वाली बजाज प्लैटिना बहुत ही मजबूत बाइक है। इसमें आपको 75 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। यह बाइक भी 80000 की कीमत पर आती है। सभी महीना में देखा जाए तो बजाज प्लैटिना एक काफी अच्छी बाइक है। इसमें आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलता है, जो इसे काफी सेफ बनाता है।

TVS Sport

हीरो स्प्लेंडर में जहां आपको लोक नहीं मिलता वहीं टीवीएस स्पोर्ट्स काफी अच्छी लुक के साथ आती है। यह बाइक लंबे सफर के लिए भी काफी अच्छी है क्योंकि इसका सिटिंग पोजिशन बहुत ही अच्छा है। इस बाइक में 110 सीसी का इंजन मिलता है जो स्प्लेंडर से काफी ज्यादा पावर जेनरेट करता है। वही माइलेज के मामले में या स्प्लेंडर को टक्कर देती है। आप चाहे तो इसे भी बजट में खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App