बजट में आने वाली 7 सीटर कार जो है देती है आरामदायक सफर का मजा, फीचर्स भी अच्छे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable 7 Seater Cars: देश के हर सेगमेंट में कारों की एक लंबी रेंज मौजूद है। लेकिन मार्केट में 7-सीटर कारों का एक अलग ही स्थान है। क्योंकि बड़े परिवार में ज्यादातर 7-सीटर कारों को ही प्राथमिकता दी जाती है। आपको बता दें की 7-सीटर कारों में बड़ा केबिन स्पेस होता है। जिस कारण लंबे सफर में इन कारों में आपको ज्यादा कम्फर्ट मिल जाता है। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम कुछ पॉपुलर 7-सीटर कारों के बारे में बताएंगे। जिन्हें अगर आप चाहें तो एक बार चेक कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga

इस लिस्ट में पहला नाम Maruti Suzuki Ertiga है। जो एमपीवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। कंपनी ने अपनी इस कार में बेहतर परफॉरमेंस के लिए 1.5 लीटर का फ्यूल टैंक उपलब्ध कराया है। जिसकी क्षमता 105bhp का अधिकतम पावर और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इस कार के माइलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल में इस कार को आप 24.52 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इसकी मार्केट में एक्सशोरूम कीमत 8,64,000 रुपये रखी गई है।

Renault Triber

Renault Triber इस लिस्ट की दूसरी 7-सीटर कार है। जो काफी आकर्षक है और बजट सेगमेंट में आती है। इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया है। जो 72bhp का अधिकतम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क बनाता है। इसमें कंपनी 18.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है। बाजार में इस कार को 6,33,500 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है।

Mahindra Bolero Neo

तीसरे नंबर पर हमारी इस लिस्ट में Mahindra Bolero Neo को रखा गया है। यह कंपनी की एक दमदार एसयूवी है। जिसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा हुआ है। इसके क्षमता की बात करें तो यह 100bhp पावर और 260Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसे बाजार में 9,64,000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बिक्री के लिए लिस्ट किया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App