ग्राहक को सबसे ज्यादा पसंद है ये Bikes, Bajaj और TVS भी नहीं टिकती है इसके आगे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

2 Wheeler Sales Report: पिछले साल यानी कि दिसंबर 2023 टू व्हीलर निर्माता कंपनियों के लिए काफी अच्छा रहा। कंपनी ने बिक्री के मामले में सालाना आधार पर जबरदस्त वृद्धि हासिल की है। जिसके बारे में डिटेल से हम अपनी इस रिपोर्ट में आपसे बात करेंगे।

Suzuki मोटर्स की सेल रिपोर्ट

इस लिस्ट में सुजुकी (Suzuki) का नंबर पहला है। कंपनी ने सालाना आधार पर अपनी बिक्री में 68.74 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है। पिछले महीनें यानी दिसंबर 2023 में कंपनी ने अपनी टू व्हीलर की कुल 69,025 यूनिट को सेल किया है।

TVS मोटर्स की सेल रिपोर्ट

टीवीएस (TVS) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है। कंपनी ने सालाना आधार पर अपनी सेल में 33.23 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है। पिछले महीनें यानी दिसंबर 2023 में कंपनी ने अपनी टू व्हीलर की कुल 2,14,988 यूनिट को सेल किया है।

Bajaj मोटर्स की सेल रिपोर्ट

बजाज (Bajaj) को हमने अपनी इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रखा है। कंपनी ने सालाना आधार पर अपनी बिक्री में 26.14 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है। पिछले महीनें यानी दिसंबर 2023 में कंपनी ने अपनी टू व्हीलर की कुल 1,58,370 यूनिट को सेल किया है।

Honda मोटर्स की सेल रिपोर्ट

होंडा (Honda) इस लिस्ट की चौथी कंपनी है। कंपनी ने सालाना आधार पर अपनी सेल में 22.71 प्रतिशत की ग्रोथ हासिल की है। पिछले महीनें यानी दिसंबर 2023 में कंपनी ने अपनी टू व्हीलर की कुल 2,86,101 यूनिट को सेल किया है।

आपको बता दें कि देश का टू व्हीलर मार्केट दुनिया के सबसे बड़े मार्केट्स में से एक है। यहाँ टू व्हीलर की डिमांड सबसे अधिक है। जिसे देखते हुए टू व्हीलर निर्माता कंपनियां भारतीय मार्केट में अपनी एक से बढ़कर एक बाइक और स्कूटर को पेश करती रहती हैं। आप यहाँ से कम बजट से लेकर ज्यादा बजट में एक से बढ़कर एक टू व्हीलर को खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App