रहें तैयार, जून में आ रही Vespa की Elettrica

By

Santy

मार्केट में वैसे तो कई इलेक्ट्रिक व्हीकल उपलब्ध हैं, लेकिन इन सबके बीच प्रतिस्पर्द्धा भी काफी बढ़ी है। कंपनियां बैटरी पावर और माइलेज को लेकर एक दूसरे को टक्कर देने में लगी हैं। इसी प्रतिस्पर्द्धी माहौल के बीच अब वेस्पा अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर वेस्पा इलेट्रिका लाने की तैयारी में है। Vespa Elettrica के सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की माइलेज का दावा किया जा रहा है।

वेस्पा मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी से है लैस
वेस्पा के इलेट्रिका के फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 200 एमएम का डिस्क और रियर में 140 एमएम ड्रम ब्रेक है। इसके साथ ही फ्रंट में 12 और रियर अलॉय व्हील 11 इंच का है। इसमें ट्रेलिंग लिंक फ्रंट सस्पेंशन और सिंगल रियर शॉक ऑब्जर्वर के साथ ही एलईईडी लाइट, टीएफटी स्क्रीन के अलावा वेस्पा मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी के साथ कॉल और मैसेज डिस्प्ले फीचर्स भी हैं।

2 राइडिंग मोड में आती है Ellettrica
इतना ही नहीं इसमें 4 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर है। इसके लिए 4 किलोवाट की बैटरी दी गई है। इस स्कूटर में 2 राइडिंग मोड इको और पावर मोड की सुविधा है। बैटरी के पूरी तरह चार्ज होने में 3.4 घंटे का समय लगता है। इको मोड में इलेट्रिका के 100 किलोमीटर की रेंज और पावर मोड में 70 किलोमीटर रेंज की क्षमता होने की बात कही जा रही है। यह स्कूटर 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वर्तमान के इन्य टू व्हीलर की तरह इसमें भी ट्यूबलेस टायर हैं।

जून 2024 में होगी लॉन्चिंग
अब अगर इसकी कीमत की बात करें, तो इंडियम मार्केट में इसकी शुरुआती कीमत लगभग 90 हजार रुपए हो सकती है। यह स्कूटर जून 2024 में लॉन्च हो सकता है। इसका सीधा मुकाबा ओला, टीवीएस एंटॉरक 125 और बजाज चेतक जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होने वाला है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App