IPL 2024 : रोहित को शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने के फैसले पर बोले सुनील गावस्कर, दिया ये सटीक जवाब

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: सुनील गावस्कर ने आईपीएल 2024 के लिए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त करने के मुंबई इंडियंस के फैसले पर अपने विचार साझा किए हैं। गावस्कर का मानना ​​है कि यह एक स्मार्ट कदम है जो सभी फॉर्मेट्स में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले रोहित पर बोझ कम करेगा।

गावस्कर ने रोहित की उम्र और भारत के कप्तान के रूप में जिम्मेदारियों को देखते हुए आगे की सोचने के लिए मुंबई इंडियंस की सराहना की। उन्होंने गुजरात टाइटंस के साथ हार्दिक की सफलता और कप्तानी के दबाव को संभालने की उनकी क्षमता की तारीफ की। गावस्कर को लगता है कि इस फैसले से फ्रेंचाइजी और रोहित दोनों को फायदा होगा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किए जाने के बाद गावस्कर को उम्मीद है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर अधिक ध्यान देंगे। पिछले आईपीएल सीजन में रोहित ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाते हुए 16 मैचों में 332 रन बनाए थे। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 154 में से 87 मैच जीते हैं.

गावस्कर का मानना है कि हार्दिक की कप्तानी से रोहित को टॉप ऑर्डर पर स्वतंत्र रूप से बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा, जिसके परिणामस्वरूप संभावित रूप से बड़े स्कोर बनेंगे। उनका मानना है कि हार्दिक महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं, संभवतः तीसरे या पांचवें स्थान से 200 से अधिक रन भी बना सकते हैं।

कुल मिलाकर गावस्कर को इस रणनीतिक फैसले से मुंबई इंडियंस को फायदा होता दिख रहा है. हार्दिक को कप्तानी सौंपकर, वे रोहित को आईपीएल 2024 में टीम की भविष्य की सफलता के लिए एक युवा नेता का पोषण करते हुए एक बल्लेबाज के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App