बड़ी मुश्किल! Kawasaki Ninja ZX-4R को मंगाया गया वापस, जाने पूरी खबर

Avatar photo

By

Manoj Kumar

Kawasaki बाइक इंडिया में काफी ज्यादा पॉपुलर है। दोस्तों kawasaki ninja zx-4r की हुई वापसी हुवा है और प्रशंसकों के लिए जरूरी जानकारी भी है। हाल ही में अमेरिका में Kawasaki Ninja ZX-4R मोटरसाइकिलों को स्पार्क प्लग की समस्या को ठीक करने के लिए रिकॉल किया गया है।

पूरा मामला 

जानकारी के अनुसार Kawasaki को कुछ बाइक्स में राइडर्स द्वारा रफ और अनइवन आइडलिंग की शिकायतें मिलीं है। और जांच के बाद पता चला कि इसमें स्पार्क प्लग्स की खराबी है। दरअसल आपको जानकारी करदें की, स्पार्क प्लग लगाते समय टाइटनिंग टूल में किसी दिक्कत की वजह से कुछ बैच के स्पार्क प्लग्स डैमेज्ड हो गए थे। इससे ना सिर्फ आइडलिंग अनस्टेबल हो गई, बल्कि इंजन स्टॉल होने की भी रिपोर्ट्स आईं है । दोस्तों ये बेहद खतरनाक है क्योंकि अचानक इंजन बंद होने से तेज मोड़ या यू-टर्न लेते समय गाड़ी गिरने या दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

ये बाइक्स है प्रभावित

Kawasaki का कहना है कि जनवरी 2023 से नवंबर 2023 के बीच बनीं Ninja ZX-4R यूनिट्स इस समस्या से ग्रस्त हो सकती हैं। इस समस्या का हल बेहद ही आसान है। इसके लिए आप अधिकृत Kawasaki डीलर्स कस्टमर्स से संपर्क कर खराब स्पार्क प्लग्स को निःशुल्क बदल सकते है।

भारतीय बाइक्स का क्या 

जैसे की आप जानते ही होंगे की Kawasaki ने सितंबर 2023 में भारत में ZX-4R लॉन्च किया था । अभी तक ये साफ नहीं है कि भारत में बिकीं ZX-4R यूनिट्स भी इससे प्रभावित हैं या नहीं।

Kawasaki Ninja ZX-4R के बारे में

भारत में बिकने वाली 400cc सेगमेंट की सबसे महंगी बाइक Kawasaki Ninja ZX-4R है, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है।इस बाइक में आपको 399cc, इनलाइन-फोर इंजन देखने को मिलता है जो 14,000 rpm पर 79.5bhp की पावर और 12,500 rpm पर 37.6Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स लगा है। बाइक की स्पोर्टी लुक काफी धांसू है , युवाओं के लिए ये बाइक परफेक्ट है।

ZX-4R अपनी हाई-रेविंग इंजन और इनलाइन-फोर की दमदार आवाज के लिए जानी जाती है। इसकी कीमत और इंजन क्षमता के लिहाज से भारत में इसका कोई सीधा मुकाबला नहीं है। लेकिन, कीमत के मामले में ये Kawasaki Ninja 650 और जल्द ही लॉन्च होने वाली Triumph Daytona 660 के आसपास आती है, जिसकी कीमत एक्स-शोरूम कीमत 9.5 लाख से 10 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Manoj Kumar के बारे में
Avatar photo
Manoj Kumar My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles since 2021, researching and writing articles on health, government schemes, and technology topics. I work very hard to write content so that you can get the right information. Thank you." Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App