हो जाए तैयार, बोल्ड और चार्मिंग लुक में फिर धमाल करेगी Yamaha RX 100!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Yamaha RX 100 bike. भारतीय बाजार के बाइक सेगमेंट में पुराने समय में ऐसी-ऐसी बाइकें रही है, जो अभी भी सेकंड हैंड मॉडल में धमाल कर रही है। कंपनियां लोकप्रिय बाइकों को एक बार फिर से लांच कर ग्राहकों का दिल जीतने का काम करने वाली है।

तो वही सबसे पुरानी बाइक लेकर कंपनियों में से शुमार यामाहा इंडिया की ऐसी कई पॉपुलर बाइक ला रही है, जो फिल्मों में स्टंट करने के लिए जानी जाती है। जिसमें से यामाहा की पॉपुलर Yamaha RX 100 बाइक जल्दी भारतीय मार्केट में वापसी करने के लिए तैयार है। जी हां आपने सही पढ़ा।

दरअसल आधुनिक लुक और डिजाइन में फिर से वापसी करने के लिए तैयार Yamaha RX 100 के बारे में कई अपडेट सामने आ रहे हैं। कंपनी मौजूदा समय में बाइक में ऐसे ऐसे आधुनिक फीचर्स और लुक डिजाइन में परिवर्तन करने वाली है। जो इस सेगमेंट में अपनी जगह फिर से बना पाए।

Yamaha RX 100 में मिलेगा इतना पावरफुल इंजन

लेटेस्ट खबर में बताया जा रहा है, कि बाइक में पहले से ज्यादा दमदार इंजन दिया जाएगा जो नई टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगा। कंपनी Yamaha RX 100 बाइक में 225cc का BS6 फेज टू इंजन देने वाली है, जिससे यह इंजन 20bhp की कड़क पावर के साथ 19.93 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

Yamaha RX 100 में शामिल होगें यह आधुनिक फीचर्स

Yamaha RX 100 के बारे में सामने आई जानकारी में बताया जा रहा है, कि कंपनी इस बाइक में नए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले आधुनिक फीचर देने वाली है। जिसमें चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिस्क ब्रेक और एबीएस की सुविधा मिलने वाली है। कंपनी इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देगी जिसमें राइडर को बाइक के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है।

कंपनी इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला ऐप दे सकती है। जिससे राइडर बाइक की जानकारी अपने स्मार्टफोन पर चेक कर सकता है।

Yamaha RX 100 की होगी इतनी सी कीमत

कंपनी इस बाइक को एक किफायती रेंज वाली बाइक बनाने वाली है। जिससे लो मेंटेनेंस के साथ-साथ बड़े आराम से 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम हो सके।

कब लॉन्च होगी नई Yamaha RX 100

भारतीय मार्केट में नए मॉडल की बाइक को कंपनी 2025 की शुरुआत में पेश कर सकती है। इसकी कीमत का अंदाजा 1 लख रुपए के आसपास हो सकती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App