Vastu Tips: घर में आये-दिन होने वाले झगड़ों की छुट्टी करेगा यह फूल,पूजा में रखते ही खुल जायेंगे किस्मत के ताले

By

Pooja Kanjani

Vastu Tips: ज्योतिष और वास्तु के अनुसार कुछ फुल और पौधे आपके घर में सुख समृद्धि लाते है और आपके जीवन को खुबसूरत बना देते है ऐसे में कनेर का फूल देखने में जितना खुबसूरत होता हैं इसके फायदे उतने ही ज्यादा होते है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कनेर का फूल बहुत शुभ माना जाता है। यह फूल तीन रंगों का होता है , अगर आपके घर भी पति-पत्नी के लगातार झगड़े होते है तो यह फुल घर में लगाने से परेशानियों की छुट्टी होती है. आइए जानते हैं कनेर फूल के tips और लाभ :

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कनेर के फुल द्वारा मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। कहा जाता है की मां लक्ष्मी को कनेर का फूल चढ़ाने से जीवन में सुख समृद्धि आती है और घर में सुख शांति बनी रहती है। मान्यताओं के अनुसार कनेर का पेड़ और फूल मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय होता हैं। अगर आप मां लक्ष्मी की असीम कृपा चाहते है तो घर में कनेर का पेड़ अवश्य लगाएं।

अगर आप जीवन में परेशानियों से दूर रहना चाहते है तो विष्णु जी को पीले कनेर के फूल अवश्य चढ़ाये हैं। कहा जाता है की कनेर के पीले फूलों में भगवान विष्णु का निवास होता है। इसलिए विष्णु जी को पीले फूल अवश्य अर्पित करने चाहिए. कनेर के पीले फूल भगवान विष्णु को बहुत प्रिय होते हैं। इसलिए भगवान विष्णु के भक्त अक्सर कनेर के पीले फूल उनकी पूजा में उपयोग करते हैं। वैसे तो ज्योतिष शास्त्र में भी कहा जाता है कि कनेर के पेड़ को घर में लगाने से धन-संपदा में वृद्धि होती है और इससे घर की वास्तु और उसकी स्थिति भी उत्तम होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कनेर के पेड़ को लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर में धन और समृद्धि की वृद्धि होती है। इसके अलावा, कनेर के फूलों का उपयोग धन की वृद्धि के लिए ज्योतिष शास्त्र में भी किया जाता है।

वैदिक ज्योतिष में मंगल दोष को बहुत महत्व दिया जाता है और कनेर के पौधे को उपयोगी माना जाता है। कुछ लोग इसे मंगल दोष के उपाय के रूप में भी उपयोग करते हैं। यह ध्यान रखना भी महत्वपूर्ण है कि किसी भी उपाय को करने से पहले व्यक्ति को एक विशेषज्ञ ज्योतिषी की सलाह लेनी चाहिए।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Pooja Kanjani के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App