Vastu Tips: उपयोग के बाद बाथरूम को गीला छोड़ दें? इस आदत को आज ही बदल लें

Avatar photo

By

Govind

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार से लेकर शयनकक्ष, बैठक कक्ष, अध्ययन कक्ष, रसोईघर और यहां तक कि बाथरूम तक सही दिशा का विशेष महत्व होता है। अगर इनमें से कोई भी चीज आपके घर में गलत दिशा में है तो इससे वास्तुदोष हो सकता है।

जिसका नकारात्मक प्रभाव उस घर में रहने वाले व्यक्ति पर देखने को मिलता है। आज के इस लेख में हम बाथरूम को इस्तेमाल के बाद गीला छोड़ने और उससे जुड़े कुछ वास्तु उपायों के बारे में बात कर रहे हैं, जिसके बारे में भोपाल निवासी ज्योतिषी और वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ने विस्तार से बताया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बाथरूम को गीला छोड़ना

अगर आपकी आदत ऐसी है कि आप बाथरूम का इस्तेमाल करने के बाद उसे गीला छोड़ देते हैं तो इससे वास्तुदोष हो सकता है। जिसके कारण आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। वास्तु दोष को कम करने के लिए बाथरूम को उपयोग के बाद पूरी तरह सुखा लेना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न नहीं होता।

शौचालय एवं स्नानघर एक साथ बनाना

अगर आप अपने घर में जगह बचाने के लिए बाथरूम और टॉयलेट एक साथ एक ही जगह पर बनवाते हैं तो इससे भी वास्तुदोष हो सकता है। इससे आपके जीवन में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। अगर बाथरूम और टॉयलेट एक ही जगह बनवाना आपकी मजबूरी है तो इसके लिए आप दोनों के बीच पर्दा जरूर लगवा लें।

बाथरूम में फिटकरी रखें

बाथरूम से जुड़े वास्तु दोषों को दूर करने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ ही इन दोषों के प्रभाव को कम करने के लिए बाथरूम में फिटकरी रखें। फिटकरी को ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां किसी की नजर न पड़े।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App