Valentine Week 2024:आपको मिल सकता है प्यार में धोखा,अगर आपका मूलांक यह है तो

By

Daily Story

Happy Valentine’s Day 2024:

कहते हैं फरवरी प्यार का महीना है. Valentine’s Day सप्ताह 7 फरवरी से 14 फरवरी तक मनाया जाता है। ज्योतिषशास्त्र बताता है कि प्यार में किसकी जीत होगी और प्यार में किसकी हार होगी। अंक ज्योतिष में कुल 9 मूलांक होते हैं। मूलांक से व्यक्ति का भविष्य और स्वभाव पता लगाया जा सकता है। अंक ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्मतिथि के आधार पर लगाया जाता है। वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है तो आज मैं आपको बताना चाहता हूं कि इस मूलांक वाले लोगों को अक्सर प्यार में धोखा या असफलता मिलती है। कृपया हमें बताएं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मूलांक 3

हर महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूल अंक 3 होता है। ज्योतिष के अनुसार, इस मूल अंक का स्वामी बृहस्पति है। इस मूलांक के लोगों में कई खूबियां होती हैं, ये जीवन में खूब नाम और पैसा कमाते हैं, लेकिन प्यार के मामले में ये दुर्भाग्यशाली होते हैं।

रिश्ते में आती है समस्याएं

जहां तक ​​व्यक्ति संख्या 3 की विशेषताओं की बात है तो ये लोग बहुत ईमानदार होते हैं। वरना हर काम बड़ी मेहनत से होता है. अंकज्योतिष के अनुसार इस मुख्य अंक वाले लोगों को रोमांटिक रिश्तों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मूलांक 3 वाले लोग अक्सर प्यार में धोखा खाते हैं। कभी-कभी रिश्ते ख़राब हो जाते हैं और शादियाँ टूटने की कगार पर आ जाती हैं। ऐसे लोगों के जीवन में एकाधिक विवाह की संभावना रहती है।

इस क्षेत्र में खूब कमाते हैं नाम

मूलांक 3 वाले लोगों को पढ़ाई करना बहुत पसंद होता है। गुरु स्वामी होने के कारण ये लोग जीवन में खूब पैसा कमाते हैं और नाम भी कमाते हैं। ये लोग चिकित्सा, पत्रकारिता और शिक्षण के क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल करते हैं।

कैसा होता है स्वभाव?

अंक 3 वाले लोगों के स्वभाव की बात करें तो ये लोग अपने काम में दखल देना पसंद नहीं करते। इन लोगों को खुश करना पसंद नहीं है. इसके अलावा, वे बहुत स्वतंत्र विचारों वाले होते हैं और किसी को भी उन पर अंकुश नहीं लगाने देते।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TIMESBULL इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App