Relationship Tips: इन 6 संकेतों से जानें अपने रिश्ते का सच, आपका पार्टनर प्यार में है या दिखावा कर रहा है

Avatar photo

By

Sanjay

Relationship Tips: जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है या नहीं। अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वह आपको हमेशा खुश रखेगा और हमेशा भविष्य के बारे में सोचेगा। ऐसे में आपके लिए यह जानना जरूरी है कि आपका लव पार्टनर आपसे प्यार करता है या सिर्फ प्यार का दिखावा कर रहा है। आइए आपको बताते हैं 5 ऐसे टिप्स जिससे आप जान पाएंगे कि आपका पार्टनर आपसे प्यार (Love Story) करता है या सिर्फ दिखावा कर रहा है.

प्राथमिकता देना

अगर आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है तो वह आपको हमेशा प्राथमिकता देगा। हमेशा आपको दूसरों पर तरजीह देंगे। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपको सिर्फ अपने काम में ही याद रखता है। आपको प्राथमिकता नहीं देता. इसका मतलब साफ है कि वह आपसे प्यार करने का सिर्फ दिखावा करता है।

योजना बनाना

अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वह आपके साथ घूमने-फिरने का प्लान बनाएगा। आपके साथ समय बिताऊंगा. अगर आपका पार्टनर ऐसा नहीं करता है तो इसका मतलब है कि वह आपसे प्यार का नाटक कर रहा है।

अपना भविष्य देखें

अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो वह आपके साथ ही अपना भविष्य देखेगा। आपके साथ भविष्य के लिए योजना बनाएंगे. शादी को लेकर खुशी जाहिर करेंगे। लेकिन अगर आपका पार्टनर यह सब नहीं करता है तो इसका मतलब है कि वह आपसे प्यार का सिर्फ दिखावा कर रहा है।

नकली प्यार का दिखावा

अगर आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है, हर बात पर बहाने बनाता है, भरोसेमंद नहीं है तो ऐसे पार्टनर से सावधान रहें। ऐसे पार्टनर सिर्फ प्यार का दिखावा करते हैं।

बार-बार अपनी कमियां गिनाना

अगर आपका पार्टनर दिनभर सिर्फ आपकी कमियां ही गिनाता है। ऐसे पार्टनर से सावधान रहें जो आपको आपकी अच्छी बातें बताने के बजाय सिर्फ कमियां ही देखता हो। वे सिर्फ प्यार का दिखावा करते हैं।

बिना बात किये लड़ना

अगर आपका पार्टनर बिना वजह आपसे झगड़ा और बहस करता है। चिड़चिड़ा होकाड छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने लगता है। इसका मतलब है कि आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता, बल्कि सिर्फ दिखावा करता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App